गिरिडीह के गावां में 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आया मदरसा का छात्र, हॉस्टल में रहकर करता था पढ़ाई…

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में एक मदरसे के हॉस्टल में रहने वाला छात्र 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आ गया।उसे आनन-फानन में गावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए गावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने छात्र को गिरिडीह रेफर कर दिया।

घटना आज शुक्रवार को सुबह-सुबह हुई,जब छात्र नहाने की तैयारी कर रहा था। छात्र गिरिडीह जिले के गावां प्रखंड स्थित मदरसा अनवारुल इस्लाम में पढ़ाई करता था। वह गदर का रहने वाला था। गंभीर रूप से घायल छात्र का नाम शहनवाज है। उसके पिता का नाम मोहम्मद सरफराज है।

बताया गया है कि गदर निवासी मोहम्मद शहनवाज गिरिडीह के मदरसा अनवारुल इस्लाम में रहकर पढ़ाई करता था।शुक्रवार की सुबह वह स्नान करने के लिए छत पर गया।नल में पानी नहीं आ रहा था।नल से पानी नहीं आने पर वह छत पर लगी टंकी में झांककर पानी देखने गया। इसी दौरान वह बगल से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आ गया।

बिजली के तार के संपर्क में आने के बाद शहनवाज का दोनों हाथ झुलस गया।मदरसा में कार्यरत लोगों ने उसे तत्काल गावां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। वहां छात्र का प्राथमिक उपचार किया गया। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने गिरिडीह रेफर कर दिया।इधर सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुँची।छानबीन की जा रही है।