चतरा:नाबालिग छात्रा हत्याकांड मामले में प्रेमी निकला हत्यारा,आरोपी गिरफ्तार….

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले के लावालौंग थाना क्षेत्र के पोटम के जंगल से बीते 14 जून को एक छात्रा का एक शव बरामद किया गया था।एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियादर्शी के नेतृत्व में गठित पुलिस की एसआईटी टीम ने हत्याकांड का खुलासा कर लिया। पुलिस ने इस घटना में शामिल 20 वर्षीय युवक संतोष कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया कि प्रेमी संतोष कुमार ने पहले नाबालिग छात्रा के साथ जबरदस्ती दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। उसके बाद उसने छात्रा के दुपट्टा से उसका गला दबाकर हत्या कर दी।

बता दें कि एसपी राकेश रंजन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियादर्शी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया था। पुलिस की टीम ने 48 घंटे के अंदर इस हत्याकांड का खुलासा करने में कामयाबी हासिल की हैं। गिरफ्तार युवक ने घटना में अपनी संलिप्ता स्वीकार के साथ ही उसके निशानदेही पर घटना में उपयोग किये गये पत्थर और मोबाइल बरामद किया है। साथ ही मृतक छात्रा का वस्त्र और चप्पल भी बरामद पुलिस ने किया है। आरोपी प्रेमी संतोष कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार प्रेमी संतोष कुमार लावालोंग थाना क्षेत्र के हेडुम गांव का रहने वाला है।

बताया गया कि गिरफ्तार आरोपी का मृतक छात्रा के साथ पूर्व से ही प्रेम प्रसंग चल रहा था जिसको लेकर बीते रात मंगलवार को प्रेमी ने छात्रा को मिलने के लिए गांव के पास के जंगल में बुलाया था। जहां मृतक छात्रा को आरोपी प्रेमी अपने साथ भाग कर शादी करने के लिए दबाव डाल रहा था।जिस पर छात्रा ने यह कह कर मना कर दिया था कि इससे उसके परिवार का इज्जत और मान सम्मान पर ठेस पहुंचेगा। छात्रा के इस बात से नाराज सनकी प्रेमी ने पास के पड़े पत्थर से छात्रा के चेहरे पर वार कर उसकी निर्मम हत्या कर दी। जिसके बाद साक्ष्य छुपाने के लिए शव को पास के ही झाड़ी में फेंककर पत्तों से ढक दिया था। जिसके बाद ग्रामीणों ने अगले दिन छात्रा के शव को देखे जाने की सूचना लावालोंग थाना पुलिस को दी थी।।