लोहरदगा: पिता के श्राद्धकर्म को लेकर तालाब में स्नान करने गया था युवक,पत्नी के सामने ही पानी में डूब गया..

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र के ओपा गांव स्थित नया पोखरा तालाब में डूबने से एक युवक की मौत हो गई।युवक अपने पिता के श्राद्धकर्म को लेकर तालाब में स्नान करने के लिए पानी में उतरा था।इस दौरान गहरे पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार ओपा गांव निवासी रमेश्वर साहू की नौ दिन पहले मृत्यु हुई थी। दिवंगत रमेश्वर साहू का पुत्र सूरज साहू 9वीं तिथि के श्राद्धकर्म को लेकर तालाब में स्नान करने उतरा था। इसी क्रम में सूरज साहू (35) की तालाब के पानी में डूबने से मौत हो गई।

घटना के वक्त सूरज की पत्नी भी तालाब के समीप थी। पत्नी का कहना है कि स्नान करने के दौरान सूरज अचानक गहरे पानी में चला गया। इस कारण वह डूब गया। लेकिन ग्रामीणों के अनुसार सूरज एक अच्छा तैराक भी था।घटना के बाद सूरज की पत्नी ने मामले की जानकारी परिजनों और ग्रामीणों को दी।

इसके बाद परिजन और ग्रामीण तालाब पहुंचे और सूरज को पानी से निकालकर लोहरदगा सदर अस्पताल ले गए।जहां चिकित्सक ने सूरज को मृत घोषित कर दिया. वहीं घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

घटना के सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है।पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।घटना को लेकर कुडू थाना प्रभारी कुलदीप राज टोप्पो का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सरज का शव गांव पहुंचने के बाद से गांव का माहौल गमगीन हो गया है. परिजनों का रो- रोकर हाल बेहाल है.परिजन तथा गांव वाले सूरज के शव को लेकर ओपा गांव पहुंचे तथा दोपहर बाद अंतिम संस्कार कर दिया।पुलिस मामले की जांच कर रही है।