लातेहार:बस और बाइक में टक्कर,बाइक सवार पिता-पुत्र की मौत,गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिला के चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत सासंग गांव के पास एनएच 75 पर मोटरसाइकिल और बस की भीषण टक्कर हो गयी। इस दुर्घटना में मोटरसाइकिल पर सवार पिता और पुत्र की मौत हो गयी है। मृतकों की पहचान दिनेश भुइयां 28 साल और उसके 3 वर्षीय पुत्र शिवा के रूप में हुई है।बताया जाता है कि दिनेश चंदवा थाना क्षेत्र के रखात गांव के रहने वाले थे।घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश देखा जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक,शनिवार सुबह दिनेश अपने पुत्र के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर लातेहार स्थित अपने ससुराल से अपने गांव जा रहा था।इसी दौरान सामने से आ रही एक यात्री बस ने मोटरसाइकिल सवार को सामने से टक्कर मार दी।टक्कर इतनी जोरदार थी कि घटनास्थल पर ही मोटरसाइकिल पर सवार पिता और पुत्र की मौत हो गयी।इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने तत्काल मामले की सूचना चंदवा पुलिस को दी।सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और दोनों के शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा।इधर पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को भी जब्त कर लिया है।

इधर सड़क दुर्घटना को लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है।लोगों का कहना है कि सड़क पर वाहनों का परिचालन अनियंत्रित रूप से किया जाता है। इस कारण अक्सर इस सड़क पर दुर्घटना होती रहती है और लोगों की जान जाती है। इसके बावजूद प्रशासन के द्वारा इस बिंदु पर कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की जाती।अगर प्रशासन वाहनों के अनियंत्रित रूप से परिचालन पर अंकुश नहीं लगाएगी तो वो लोग आंदोलन करने को विवश हो जाएंगे।इधर घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।