लातेहार पुलिस को बड़ी सफलता, सुजीत सिन्हा व अमन साव गिरोह के पांच अपराधियों को किया गिरफ्तार

लातेहार। लातेहार पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने कुख्यात सुजीत सिन्‍हा गिरोह के पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है। सभी अपराधी सुजीत सिन्हा और अमन साव गुट के सदस्य हैं। अपराधियों के पास से पुलिस ने 1 पिस्टल, 4 कारतूस, 11 मोबाइल समेत पर्चा बरामद किया है। सभी अपराधियों की गिरफ्तारी सदर थाना क्षेत्र के भुसूर गांव से हुई है। पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है। पुलिस का मानना है कि अपराधियों की गिरफ्तारी से कई मामलों का खुलासा हो सकता है।

फर्जी आइडी से फोन करा जान से मारने की धमकी दी जा रही थी

पुलिस उपमहानिरीक्षक दक्षिण छोटानागपुर व उत्तरी छोटानागपुर की संयुक्त कार्रवाई में पुलिस ने गैंगस्टर सुजित सिन्हा व अमन साव गिरोह के पांच अपराधियों को भूसुर गांव से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस गिरोह पर चतरा, लातेहार व हजारीबाग जिला के कई जगहों पर हत्या, आगजनी व गोलीबारी कर भय का माहौल बना लेवी वसूलने का आरोप है।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने सोमवार को बताया कि सुजीत सिन्हा व अमन साव गिरोह की ओर से इन दिनों संवेदकों को फोन कर लेवी वसूला जा रहा था। लेवी नहीं देने पर फर्जी आइडी से फोन करा जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। गिरोह के सदस्यों के भूसुर में होने की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम गठित कर गांव में छापेमारी कर पांचों अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

बालूमाथ व चंदवा के रेलवे साइडिग में दहशत फैलाने के उद्देश्य घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुए थे

पकड़े गए अपराधियों में चतरा जिले के बेलगाड़ा थाना के सिमरिया निवासी आशीष कुमार साव उर्फ विशाल उर्फ पकोड़ी उर्फ रोहित, रामगढ़ जिला के पतरातू निवासी खुर्शीद आलम, लातेहार जिला के चंदवा निवासी सुलेंद्र तुरी, लातेहार जिला के चंदवा निवासी जयपाल तुरी, रामगढ़ जिला के कुजू निवासी रवि ठाकुर को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से पुलिस ने एक लोडेड पिस्टल, धमकी देने वाला मोबाइल फोन, राउटर, धमकी भरा पत्र बरामद किया है। लातेहार एसपी ने बताया कि सुजीत सिन्हा व अमन साव के कहने पर बालूमाथ व चंदवा के रेलवे साइडिग में दहशत फैलाने के उद्देश्य घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुए थे। उन्होंने बताया कि आशीष कुमार साव के पास से सुजीत गिरोह के विशाल द्वारा जेजेएमएपी के नाम से तथा शशिकांत द्वारा पीएलएफआइ के नाम से जीदन गुड़िया व एसजेजेएम झांगुड ग्रुप के नाम से मांगी जा रही रंगदारी में प्रयुक्त होने वाला मोबाइल भी बरामद हुआ है।

बीते रात ही टोरी रेलवे साइडिंग में वाहन जलाया था अज्ञात अपराधियों ने

रविवार की देर रात तीन की संख्या में आये हथियारबंद अपराधियों ने टोरी रेलवे साइडिंग में आरके कंस्ट्रक्शन कम्पनी के दो वाहनों में आग लगा दी थी। और एक वाहन को क्षतिग्रस्त भी कर दिया था। आगजनी के घटना के बाद अपराधियों ने फायरिंग करते हुए पर्चा भी छोड़ा था।