जमीन कारोबारी हत्याकांड का खुलासा:पत्नी ने भाई के साथ मिलकर पति की हत्या की थी,खाना में पहले धतुरा का बीज मिलाया फिर काट डाला था,दोनों गिरफ्तार…

राँची। राजधानी राँची के रातू थाना क्षेत्र में एक महिला ने भाई के साथ मिलकर पति की प्रताड़ना से तंग आकर उसकी दाब (धारदार हथियार) मारकर हत्या कर दी और पुलिस से बचने के लिए दो दिन पूरा नाटक की लेकिन पुलिसिया जांच में भाई बहन गिरफ्तार हो गया।जिसे शुक्रवार को जेल भेज दिया गया है।महिला से तीन दिन पूछताछ के बाद हत्या कांड का खुलासा किया है।रातू थाना की पुलिस ने जमीन कारोबारी अनिरुद्ध साही उर्फ राजकुमार की हत्या करने के आरोप में उसकी पत्नी सोनी देवी और उसका भाई सचिदानंद मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही जिस धारदार हथियार से हत्या की थी और आरोपी महिला के घटना के समय पहना खून लगा सलवार सूट भी बरामद कर लिया है।आज शुक्रवार को ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने प्रेसवार्ता में जानकारी दी।

पुलिस को सोनी देवी से की गई पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार उसका कहना है कि वह अपने पति की प्रताड़ना से तंग आ चुकी थी इसलिए ऐसा कदम उठाना पड़ा।सोनी ने पुलिस को बयान दिया है कि शादी के बाद से ही वह उसे प्रताड़ित करने लगा था। आए दिन मारपीट करता था। सोमवार की रात को भी विवाद हुआ था। राजकुमार ने सोनी के साथ मारपीट की थी।बताया कि उसकी इस हरकत से आवेश में आकर सोनी ने भाई के साथ मिलकर पहले राजकुमार के खाना में धतुरा का बीज मिला दिया।खाने खाने के बाद जब राजकुमार सोने गया तो धतुरा के नशे में पूरी तरह बेहोश हो गया फिर पत्नी ने धारदार हथियार से हमला कर दिया था, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने आज शुक्रवार को दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

पुलिस से बचने के लिए चली गई थी पूजा की खरीदारी करने

पुलिस का कहना है कि आरोपी महिला गिरफ्तारी से बचने के लिए सुबह-सुबह घर से निकल गई थी। उसने वट सावित्री पूजा का सामान खरीदा ताकि पुलिस को कोई संदेह नहीं हो। इसके बाद सोनी राँची चली आई थी।
सोनी ने पहले पुलिस को बयान दिया था कि उसने अपने पति को इसकी जानकारी देने के बाद घर से निकली थी, लेकिन पुलिस की जांच में पता चला कि राजकुमार की मौत काफी देर पहले हो चुकी थी। इस वजह से संदेह सोनी पर गया था।

वहीं पड़ोसियों ने सोनी देवी पर संदेह जताया था कि वह राजकुमार की हत्या कर सकती है। इस वजह से पुलिस ने सोनी से कडा़ई से पूछताछ की। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ। पड़ोसियों ने पुलिस को बयान दिया था कि राजकुमार के घर में आए दिन झगड़े होते रहते थे। पूरा मोहल्ला इसका गवाह है।

राजकुमार की पत्नी सोनी ने पुलिस को जो बयान दिया था वह बनवाटी था। इसके बाद पुलिस ने सोनी को हिरासत में लिया और मामले का खुलासा किया। सोनी ने पुलिस को बताया कि हत्या की साजिश में उसका भाई ने साथ दिया था।इधर पुलिस की जांच भी चल रही है।कही सोनी देवी का किसी अन्य लोगो से सम्बन्ध है कि नहीं।बता दें सोनी देवी ने राजकुमार से प्रेम विवाह किया था।