झारखण्ड के नए DGP अजय कुमार सिंह ने किया पदभार ग्रहण,कहा राज्य में अमन चैन कायम करने का करेंगे काम

राँची।झारखण्ड पुलिस के नए डीजीपी अजय कुमार सिंह बुधवार को झारखण्ड के नए डीजीपी का पदभार ग्रहण किया।मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा की राज्य में अमन चैन कायम करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों को पुलिस की सभी सुविधाएं आसानी से मिले।इस पर अधिक जोर रहेगा।पुलिस विभाग में जो भी समस्याएं आएंगी, उसे दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे। राज्य में अमन चैन कायम करने, विधि व्यवस्था दुरुस्त करने और कानून का राज स्थापित करने पर काम करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन से आज कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में राज्य के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री अजय कुमार सिंह ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री से यह उनकी शिष्टाचार भेंट थी।

मंगलवार को डीजीपी किए गए थे नियुक्त

झारखण्ड कैडर के 1989 बैच के आईपीएस अजय कुमार सिंह झारखंड के नए डीजीपी नियुक्त किए गए थे।इससे संबंधित अधिसूचना सरकार के द्वारा मंगलवार की रात जारी कर दी गई थी. बताते चलें कि झारखण्ड कैडर के 1987 बैच के आईपीएस नीरज सिन्हा शनिवार को रिटायर हो गए।जिसके बाद झारखण्ड पुलिस नेतृत्व विहीन हो गया था। अजय कुमार सिंह इससे में झारखण्ड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के एमडी के पद पर पदस्थापित थे। इसके अलावा इनके पास एसीबी डीजी का अतिरिक्त प्रभार था। गौरतलब है की झारखण्ड कैडर के 1987 बैच के आईपीएस नीरज सिन्हा बीते 11 फरवरी को रिटायर हो गए थे. जिसके बाद से झारखण्ड डीजीपी का पद खाली चल रहा था।