Jharkhand:पुलिस ने एक घर से विस्फोटकों से भरे 3 कार्टून को किया बरामद,दहलाने की शाजिस नाकाम

बोकारो।बेरमो के बुटवरिया गांव में सुखलाल मांझी के घर से पुलिस ने विस्फोटकों से भरे कार्टून को किया बरामद।विस्फोटकों के जरिये ऊपरघाट को दहलाने की योजना गुरुवार को बेरमो एसडीपीओ सतीश चंद्र झा ने विफल करते हुए नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया।एसडीपीओ ने पेंक नारायणपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर भारी मात्रा में पावर जेल, जिलेटिन, डेटोनटर सहित विस्फोटक पदार्थ जब्त किये हैं।बरामद विस्फोटकों के बाद SDPO के निर्देश पर बेरमो के विभिन्न थाना क्षेत्र की पुलिस के द्वारा आसपास के क्षेत्रों में भी सर्च अभियान किया जा रहा है।

बेरमो एसडीपीओ सतीश चंद्र झा को गुरुवार को गुप्त सूचना मिली थी कि पेंक नारायणपुर थाना क्षेत्र के काछो पंचायत अंतर्गत बुटवरिया गांव में सुखलाल मांझी के घर में भारी मात्रा में पावर जेल, जिलेटिन सहित विस्फोटक सामग्री छिपाकर रखा गया है।सूचना के आधार पर एसडीपीओ ने गोमिया,चतरोचट्टी, बोकारो थर्मल एवं पेंक नारयणपुर थानेदार एवं जवानों की टीम बनाकर थाना क्षेत्र के बुटवरिया स्थित सुखलाल मांझी के घर पर करीब 12:30 बजे छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान सुखलाल मांझी के घर में सर्च करने पर विस्फोटकों से भरा 3 कार्टून बरामद किया. इस कार्टून में पावर जेल, 5 बंडल जिलेटिन एवं डेटोनेटर सहित विस्फोटक सामग्री बरामद की. छापेमारी के दौरान सुखलाल मांझी के घर में उसकी पत्नी और बेटी मौजूद थी, जबकि सुखलाल घर में नहीं था।

छापेमारी के बाद एसडीपीओ सतीश चंद्र झा ने पूछे जाने पर बताया कि सुखलाल के घर में विस्फोटक के रखे जाने की सूचना पर पुलिस के द्वारा छापेमारी कर घर में रखा विस्फोटक बरामद किया गया है।उन्होंने कहा कि घर में काफी मात्रा में विस्फोटकों के खाली कार्टून मिलने से यह पता चलता है कि विस्फोटकों का कारोबार काफी लंबे समय से किया जा रहा था. मामले की छानबीन और जांच के बाद ही सही जानकारी मिल पायेगी।पुलिस बरामद विस्फोटकों के मामले समेत इसके उपयोग को लेकर सभी एंगलों पर जांच करेगी।