Jharkhand:दहेज के लिए दूसरी शादी कर लिया,और दहेज की मांग को लेकर युवती को पति और ससुराल वाले प्रताड़ित करने लगा,युवती ने एसएसपी से न्याय की मांग की है।

जमशेदपुर।दहेज के लिए की युवक ने पहली शादी को छुपाकर दूसरी शादी कर ली।जब दूसरी पत्नी को पता चला तो उसे दुबई में बेचने का प्रयास किया।ये आरोपी दुसरी पत्नी ने युवक पर लगाया है।मामला गोलमुरी स्थित टुइलाडुंगरी निवासी युवती के साथ युवक ने शादी की थी।शादी के बाद युवती को पति व उसके परिजन दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे।शादी के बाद युवती को जानकारी हुई कि युवक पहले से ही शादीशुदा है।इस मामले में युवती ने गोलमुरी थाना में पूर्व में ही य़ुवक और उसके परिजनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।आज शनिवार को इस मामले में पीड़िता शिल्पी ओझा ने एसएसपी डॉ एम तमिल वाणन से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है।

क्या है मामला

शिल्पी ने बताया कि बारीडीह निवासी रितेश ओझा से उसकी शादी जनवरी 2019 में हुई थी।वह हैदराबाद की एक कंपनी में काम करता है।इस पर 10 लाख रुपये दहेज की रकम तय हुई थी. शादी के समय उसके पिता ने आठ लाख रुपये दहेज और सोने चांदी के गहनों के अलावा अन्य सामान दिए थे।दो लाख रुपये बाद में देने को कहा था।शादी के कुछ महीनों बाद रितेश उसे अपने साथ हैदराबाद ले गया।हैदराबाद में उसे ससुराल वाले दहेज के बाकी दो लाख रुपये के लिए प्रताड़ित करने लगे. इंग्लिश नहीं आती है, इसलिए भी उसे प्रताड़ित किया जाता था।कुछ दिनों बाद उसे पता चला कि रितेश पहले से ही हैदराबाद में किसी महिला के साथ शादी कर चुका है और उसे एक 11 साल का बच्चा भी है।जब इसकी जानकारी उसे हुई तो रितेश ने उसे दुबई ले जाकर बेचने का भी प्रयास किया। साथ ही रितेश अपने अधिकारियों के यहां जाने के लिए भी कहता था।

इधर इस मामले में एसएसपी डॉ एम तमिल वाणन ने बताया कि शिल्पी ने गोलमुरी थाना में शिकायत की है।डीएसपी द्वारा मामले का सुपरविजन भी कर लिया गया है।अगर इसमें युवक औऱ उसके ससुराल वालों की संलिप्तता का पता चलता है, तो आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं इस मामले में गोलमुरी थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि युवती की शिकायत पर कार्रवाई कि गई है, जिसमें यह बात सामने आई है कि रितेश ने दूसरी शादी कर रखी थी. साथ ही दो लाख रुपये के लिए प्रताड़ित करने का भी मामला सही है।हालांकि शिल्पी ने खुद को बेचे जाने के प्रयास के बारे में शिकायत में नहीं बताया है।अगर वह इस बात कि लिखित शिकायत करती है, तो इसकी भी जांच की जाएगी।