झारखण्ड के DGP अजय कुमार सिंह ने कानून व्यवस्था को लेकर की समीक्षा बैठक,कहा-अपराधियों पर करें कड़ी कार्रवाई…

राँची।झारखण्ड के डीजीपी अजय कुमार सिंह ने राजधानी रांची की कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के संबंध में सोमवार 3 जून को समीक्षा बैठक की। इस बैठक में डीजीपी अजय कुमार सिंह, दक्षिणी छोटा नागपुर कमिशनर, राँची के एसएसपी, सिटी एसपी,ग्रामीण एवं यातायात एसपी सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए।

डीजीपी अजय कुमार सिंह ने राँची में पिछले तीन साल में घटे संगीन अपराधों की समीक्षा की जिसमें कि हत्या, लूट, दुष्कर्म, डकैती, अपहरण आदि अपराध शामिल हैं।उन्होंने पहले हुए अपराधों में की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

डीजीपी ने ड्रग्स नेटवर्क को पर्दाफाश करने और शैक्षणिक संस्थाओं के बाहर ड्रग्स बेचने वालों के ऊपर सख्ती करने का निर्देश दिया। उन्होंने हाल में चुटिया के एक्सट्रीम बार में मर्डर के मामले में नराजगी जताई और राँची के सभी बार की जांच करने का निर्देश दिया।

डीजीपी ने हाल के समय में छिनतई की घटनाओं में इजाफे को लेकर चिंता व्यक्त की।उन्होंने समय-समय पर वाहन जांच करने का भी निर्देश दिया।उन्होंने पुलिस को लगातार रात्रि गश्ती करने को कहा।बैठक के दौरान डीजीपी ने लंबे समय से लंबित घटनाओं। गैंगस, आदि के बारे में जानकारी ली।डीजीपी ने जमीन से जुड़े विवादों को भी रोक लगाने को लेकर निर्देश दिया।