Ranchi: 140 कॉन्स्टेबल से हवलदार में मिला प्रमोशन,एसएसपी और सिटी एसपी ने बैच लगाया

राँची।राँची जिले में पदस्थापित 140 सिपाही को हवलदार के पद पर प्रमोशन मिला है। सिपाही से प्रमोशन पाकर हवलदार बने 140 पुलिसकर्मियों को राँची पुलिस लाइन में एक सादे समारोह में एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा और सिटी एसपी राजकुमार मेहता के द्वारा बैच लगाया गया।

राँची पुलिस को 140 हवलदार मिले हैं।ये वो पुलिसकर्मी हैं, जिन्हें सिपाही से हवलदार रैंक में प्रमोशन दिया गया बोर्ड की बैठक में लगभग 200 पुलिसकर्मियों के नाम पर विचार किया गया। इसके बाद 140 कॉन्स्टेबल हवलदार के पद पर प्रमोशन पाने के लिए योग्य पाए गए। वरीयता लिस्ट जारी होने के बाद सभी 140 कॉन्स्टेबल गुरुवार को हवलदार के पद पर प्रोन्नत हो गए।

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि किसी भी व्यक्ति चाहे वह पुलिसकर्मी ही क्यों ना हो अपनी नौकरी के जीवन में प्रमोशन पाकर सबसे ज्यादा खुश होता है आज 140 कॉन्स्टेबल हवलदार के पद पर प्रोन्नत हुए हैं, जो न सिर्फ उनके लिए बल्कि उनके परिवार वालों के लिए भी बेहद खुशी का समय है।सीनियर एसपी ने बताया कि प्रमोशन के कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए सभी पुलिसकर्मियों के साथ फोटो फ्रेमिंग करवाई गई है जो उन्हें मुफ्त में दी जाएगी।

प्रमोशन पाकर कॉन्स्टेबल से हवलदार बने पुलिसकर्मियों में भी खुशी का माहौल देखने को मिला।सबसे राहत की बात पुलिस के लिए है कि अब थानों में हवलदार की संख्या बढ़ जाएगी। गौरतलब है कि थाना स्तर की संरचना में हवलदार पुलिसकर्मी की भूमिका बेहद अहम होती है। अब राजधानी राँची को 140 हवलदार मिल गए हैं। जो विभिन्न थानों में काम करेंगे।