भाजपा में शामिल हुए निर्दलीय विधायक अमित, पूर्व विधायक जेपी और डीएसपी नवनीत हेम्ब्रम…

 

 

राँची।झारखण्ड भाजपा के द्वारा बीजेपी मुख्यालय राँची में आयोजित मिलन समारोह में बरकट्ठा से निर्दलीय विधायक अमित यादव, गांडेय के पूर्व विधायक जेपी वर्मा व पूर्व डीएसपी नवनीत हेंब्रम ने भाजपा की सदस्यता ली। जेपीएससी के चौथे बैच के डीएसपी नवनीत ने हाल ही में नौकरी से वीआरएस लिया था। मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्य के सत्ताधारी दल झामुमो, कांग्रेस और राजद पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य की सत्ताधारी पार्टी झामुमो अब परिवार की भी नहीं, बल्कि केवल पति पत्नी की पार्टी बनकर रह गई है। हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चल रही सरकार काम करने के लिए नहीं, बल्कि कमाने के लिए बनी। इस सरकार ने अपने एक भी वादे को पूरा नहीं किया। बताने के लिए इस सरकार के पास पांच काम भी नही हैं। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने नौकरी और बेरोजगारी भत्ता नहीं दिए, लेकिन अबतक नौकरी के नाम पर युवाओं की मौत जरूर दी है।

बाबूलाल मरांडी ने मिलन समारोह में कहा कि कांग्रेस पार्टी के युवराज को अब भारत का लोकतंत्र नहीं, बल्कि चीन का तानाशाह पसंद आ रहा। हजारों सिखों की हत्या करने वाली कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी सिख समुदाय के बारे में विदेश की धरती पर गलत बयानी कर रहे। कांग्रेस पार्टी को न देश से प्रेम है न देश वासियों से। यह कांग्रेस अब तो देश के संविधान में दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों को मिले आरक्षण को भी समाप्त करने को सोच रही। उन्होंने आह्वान किया कि इंडिया गठबंधन और जनविरोधी नीतियों को जैसे लोकसभा चुनाव में जनता ने नकारा और मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार मोदी सरकार का संकल्प पूरा किया। उसी प्रकार से झारखण्ड से भी सरकार को हटाकर डबल इंजन की सरकार भाजपा के नेतृत्व में बनाने का संकल्प लें।

वहीं झारखण्ड प्रदेश प्रभारी डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेई ने कहा कि आज भाजपा के प्रति जन-जन में झुकाव बढ़ रहा। उन्होंने कहा कि नवनीत हेंब्रम जैसे लोग पुलिस की अच्छी नौकरी छोड़कर राजनीति के कठिन मार्ग के पथिक बन रहे, यह देश, राज्य के लिए शुभ लक्षण हैं। उन्होंने कहा कि हमें मोदी सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है। प्रदेश भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं ज्वाइनिंग कमिटी के चेयरमैन डॉ रविंद्र कुमार राय ने कहा कि भाजपा झारखण्ड की पीड़ा जानती है। भाजपा ने ही अलग राज्य के सपने को साकार किया। भाजपा की सरकार ही इसे सजाएगी, संवारेगी।

इधर बरकठ्ठा से निर्दलीय विधायक अमित यादव ने सदस्यता ग्रहण करते हुए कहा कि निर्दलीय होकर भी मैं सदा भाजपा के साथ रहा।आज इसकी संवैधानिक औपचारिकताएं पूरी हो रहीं। उन्होंने कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेवारी देगी, मैं उसे पूरा करने में पूरी ताकत झोंक दूंगा। पूर्व विधायक जेपी वर्मा ने कहा कि अपने घर में आकर पूर्ण महसूस कर रहा। यह पार्टी एक विशाल महासमुद्र है। पार्टी से मेरा पुराना नाता है। जितना दिन दूर रहा, वह मेरे जीवन का काला अध्याय है। पूर्व डीएसपी नवनीत हेंब्रम ने कहा कि राज्य की पीड़ा को दूर करने एक खुशहाल और विकसित झारखण्ड बनाने के संकल्प के साथ मैंने राजनीति को अपनाया है।

इन्होंने भी ली सदस्यता:
सदस्यता ग्रहण करने वालों में झामुमो से दिनेश वर्मा, अमित पांडे, वीरेंद्र मंडल, अरुण राणा, राजू शर्मा, विकास पाठक, सुनील रवानी, दिलचंद्र वर्मा, प्रयाग वर्मा, रत्न गुप्ता, राजू मंडल, झंडू वर्मा, दीपक पाठक, जितेंद्र सिंह, सचित गुप्ता, जितेंद्र हाजरा, बसंत वर्मा सहित सैकड़ों लोग शामिल हैं। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक ने और धन्यवाद ज्ञापन प्रवक्ता विजय चौरसिया ने किया।