झारखण्ड में उत्पाद सिपाही बहाली में एक और अभ्यर्थी की हुई मौत, रिम्स में मुरामुल्ला सूर्या ने तोड़ा दम…

 

राँची।झारखण्ड में उत्पाद सिपाही बहाली प्रक्रिया में भाग ले रहे एक और अभ्यर्थी की मौत हो गई है।जमशेदपुर के बर्मामाइंस के रहने वाले मुरामुल्ला सूर्या की मौत राँची के रिम्स अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई।मिली जानकारी के अनुसार सूर्या की मौत आज शनिवार की सुबह 5 बजे के आस पास हुआ है।सूर्या बहाली प्रक्रिया के दौरान गंभीर रूप से बीमार हुआ था,जिसके बाद दो दिन पूर्व उसे इलाज के लिए रिम्स में भर्ती करवाया गया था।

शुक्रवार को भर्ती हुआ था सूर्या

जमशेदपुर के वर्मा माइंस का रहने वाला सूर्या राँची में चल रहे उत्पाद सिपाही बहाली प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आया हुआ था। शुक्रवार को बहाली प्रक्रिया के दौरान ही वह मैदान में बेहोश होकर गिर गया था, जिसके बाद उसे राँची के रिम्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था। मिली जानकारी के अनुसार सूर्य की मौत ब्रेन स्ट्रोक होने की वजह से हुई है।हालांकि इसके आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।झारखण्ड में उत्पाद सिपाही भर्ती के दौड़ के दौरान अब तक 13 अभ्यर्थियों की मौत हुई थी, सूर्या की मौत के बाद यह आंकड़ा अब 14 हो गया है।

22 अगस्त से शुरू हुई थी भर्ती प्रक्रिया

22 अगस्त से राज्य में उत्पाद सिपाही भर्ती के लिए दौड़ की प्रक्रिया शुरू की गई थी. राज्य भर में दौड़ के लिए सात केंद्र बनाए गए थे. जिनमे स्मार्ट सिटी क्षेत्र राँची, जगुआर टेंडर ग्राम राँची, पुलिस लाइन गिरिडीह, पलामू के चियांकि हवाई, सीटीसी मुसाबनी, जैप 9 कैम्पस मुख्यालय साहिबगंज में भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी लेकिन अचानक भर्ती प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थियों की मौत होने लगी इसके बाद सरकार ने भारी दबाव के बीच भर्ती की प्रक्रिया बीच में ही रोक दी।

दोबारा 10 सितंबर से शुरू हुई थी भर्ती प्रक्रिया

झारखंड में उत्पाद सिपाही भर्ती की प्रक्रिया 10 सितंबर से दोबारा शुरू की गई जिसके बाद सूर्या की मौत हुई है. सरकार की तरफ से 10 से लेकर 21 सितंबर तक भर्ती प्रक्रिया को पूरा करना. झारखंड पुलिस मुख्यालय के द्वारा इस संबंध में कुछ आवश्यक निर्देश भी जारी किए थे.

कब कब होगी बहाली की प्रक्रिया

उत्पाद सिपाही भर्ती परीक्षा दोबारा 10 सितंबर से शुरू हुई थी. बहाली की प्रक्रिया 10 सितंबर, 11 सितंबर, 12 सितंबर ,13 सितंबर ,19 सितंबर, 20 सितंबर और 21 सितंबर को आयोजित है.अब तीन दिनों की बहाली प्रक्रिया शेष है।