हजारीबाग:तीर्थ यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त,चालक और खलासी सहित तीन लोगों की मौत,कई घायल..

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिला के बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र में गोरहर थाना क्षेत्र के पतितिरी मोड़ के पास तीर्थ यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।इस हादसे में चालक, उपचालक सहित एक तीर्थ यात्री की मौत हो गई है।इस दुर्घटना में करीब चार दर्जन लोग जख्मी हैं,जिनको इलाज के लिए हजारीबाग रेफर किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तीर्थ यात्रियों से भरी बस पश्चिम बंगाल के मेदनीपुर से गया जा रही थी। बरकट्ठा में गोरहर थाना क्षेत्र के पतितीरी के पास बस जैसे ही पहुंची।यहां डायवर्सन पार करने के क्रम में बस और ट्रक में सीधी टक्कर हो गयी।इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक तीर्थ यात्री भी शामिल है। वहीं घायल यात्रियों को बेहतर इलाज के लिए शेख भिखारी अस्पताल हजारीबाग रेफर किया गया है।

सोमवार की सुबह बंगाल से आ रही लोकनाथ नामक टूरिस्ट बस (डब्लूबी 33 डी 8555) ने अज्ञात वाहन को पीछे से जोरदार टक्कर मार दिया। हादसे में बस चालक ग्राम निश्चितपुर थाना खंडकोप पूर्वी बर्दवान निवासी अस्दुल मुल्ला (52 वर्ष) पिता एकरामुल मुल्ला तथा उपचालक ग्राम रसूलपुर थाना पार्थो साहब बांकुरा निवासी नूर जमाल (46 वर्ष) पिता अबू बकर की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि बस में सवार ग्राम वृंदावन भूपति नगर पूर्वी मेदिनीपुर निवासी गुरुपदों मंडल (55 वर्ष) पिता गोविंदो मंडल की मौत बरकट्ठा अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई।

हादसे में बस पर सवार 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें 8 लोगों को गंभीर अवस्था में बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल हजारीबाग रेफर कर दिया गया है।बस पर सवार लोगों ने बताया कि सभी लोग पश्चिम बंगाल के मेदनीपुर से पिंडदान करने के लिए गया बिहार जा रहे थे।इसी बीच गोरहर पुल के निकट सड़क में गड्ढे के कारण अगले वाहन के ब्रेक लगाने से तेज रफ्तार से जा रही बस ने पीछे से टक्कर मार दिया।दुर्घटना के बाद घटनास्थल में बस पर सवार लोगों की चीख-पुकार मच गई. गोरहर पुलिस ने मृत तीनों व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हजारीबाग भेज दिया है।