गिरिडीह पुलिस ने अवैध लॉटरी कारोबार के खिलाफ की बड़ी कारवाई,15 लाख की लॉटरी के साथ पांच गिरफ्तार…

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह पुलिस ने अवैध लॉटरी कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली सूचना पर नगर थाना और मुफस्सिल थाना की पुलिस ने शहर के पंजाबी मोहल्ला में छापेमारी की।जहां से पुलिस ने मदन वर्णवाल के घर से 15 लाख रुपए की लॉटरी बरामद की।पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार होने वालों में पंजाबी मोहल्ला निवासी अनिल कुमार, अभिषेक कुमार दास, आदित्य दास, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के झरियागादी निवासी इम्तियाज अंसारी और पचंबा थाना क्षेत्र के डंडियाडीह निवासी तालिब खान शामिल हैं।

बुधवार को एसपी दीपक कुमार शर्मा ने प्रेसवार्ता में बताया कि उन्हें सूचना मिल रही थी कि पंजाबी मोहल्ला में अवैध लॉटरी का धंधा चल रहा है।इस अवैध धंधे की वजह से कई लोग बर्बाद हो रहे हैं। कई लोग कर्ज के जाल में फंसकर गलत रास्ता चुन रहे हैं। इस सूचना पर नगर थाना प्रभारी और मुफस्सिल थाना प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए गए और छापेमारी कर करीब 15 लाख की लॉटरी बरामद की गई।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार पांचों धंधेबाजों ने अहम जानकारी दी है जिस पर कार्रवाई की जा रही है।बताया गया कि बरामद लॉटरी पश्चिम बंगाल से लाई गई थी। इस कारोबार का पर्दाफाश करने में नगर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर शैलेश कुमार, मुफस्सिल थाना प्रभारी इंस्पेक्टर श्याम किशोर महतो, सब इंस्पेक्टर गोविंद कुमार साहू, सतेंद्र पाल, बिक्रम कुमार सिंह, सहायक सब इंस्पेक्टर नरेश उरांव, कांस्टेबल शाहिद अंसारी, बच्चन कुमार शामिल थे।