राजधानी राँची में आधी रात को गोलीबारी,एक युवक को गोली लगने से घायल,तीन हिरासत में…

राँची।राजधानी राँची में आधी रात को जमीन विवाद में गोलाबारी हुई है।कोतवाली थाना क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई, इस मारपीट में दोनों पक्षों ने फायरिंग भी की जिसमें एक युवक को गोली लग गई, जबकि मारपीट में कई लोग घायल हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार,कोतवाली थाना क्षेत्र के पुरानी राँची अखाड़ा के पास बुधवार देर रात विवाद को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत हो गई, मामला इतना बड़ा कि पहले दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई और उसके बाद फायरिंग भी की गई।इस फायरिंग में आकाश नाम के युवक को गोली लग गई, जिसका इलाज रिम्स में चल रहा है।

फायरिंग में घायल युवक को अस्पताल भेजने के बाद सड़क पर हंगामा कर रही भीड़ आधी रात को कोतवाली थाने पहुंच गई। भीड़ ने कोतवाली थाने में भी जमकर हंगामा किया, यहां तक ​​कि कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय से धक्का-मुक्की भी की गई। राँची पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की किसी तरह पुलिस ने करीब 3 बजे मामले को शांत कराया।

इधर सिटी एसपी राज कुमार मेहता ने कहा कि  दो पक्षों में मारपीट हुई है, इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से थाने में लिखित आवेदन दिया गया है, जिस पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।गोलाबारी करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

 

क्या है मामला:

स्थानीय लोगों ने बताया कि मारपीट और गोलीबारी की घटना गगन कच्छप और मुकुल खलखो  के बीच हुई है बताया जा रहा है कि दोनों अलग-अलग बिल्डर के लिए जमीन पर कब्जा करने का काम करते हैं। गगन ने एक बिल्डर के लिए सोमाबााड़ी की जमीन का बाउंड्रीवाल बनवाई थी जिसे दूसरे पक्ष के लोग मना किया था।देर रात इसी बात पर विवाद चल रहा था।वहीं बाउंड्री को तोड़ दिया, जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया और फिर मारपीट और गोलीबारी भी हुई इलाके में अभी भी स्थिति तनावपूर्ण है, एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

इधर कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय ने बताया कि गगन कच्छप और मुकुल खलखो में विवाद चल रहा था।देर रात किसी बात में दोनों पक्ष में विवाद शुरू हुआ।उसके बाद मारपीट की घटना हुई।पुलिस ने मामला शांत कराया।उसके बाद फिर देर रात विवाद हो गया जिसमें गगन ने गोलीबारी की।जिससे मुकुल के जबड़े में गोली लगी हैं।उसकी स्थिति गम्भीर बनी हुई है।इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है।कारवाई जारी है।गोली चलाने वाले गगन की तलाश की जा रही है।वहीं एक महिला को सिर चोट लगी है।