पलामू में विस्फोट मामला:20 रुपए का पाइप बना पांच लोगों की मौत का कारण,एफएसएल की टीम ने की जांच….

 

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले में रविवार की देर शाम विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई थी।बताया जाता है कि मात्र 20 रुपए का पाइप पांच लोगों की मौत का कारण बन गया। मनातू थाना क्षेत्र के रहेया नौडीहा के इलाके में स्क्रैप मटेरियल काटने के दौरान विस्फोट हुआ था।इस विस्फोट में स्क्रैप मटेरियल काट रहे इश्तियाक अंसारी उर्फ छोटू, इश्तियाक अंसारी का बेटा शहादत अंसारी, गांव के शाहीद अंसारी, वारिश अंसारी की मौके पर ही मौत हो गई थी।चार अन्य बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे।

सभी घायलों को इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था।गंभीर रूप से जख्मी मजीद अंसारी को इलाज के लिए रिम्स रेफर किया गया था। रिम्स ले जाने के क्रम में मजीद अंसारी की रास्ते में ही मौत हो गई।मृतकों का सोमवार को मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम किया गया।

20 में खरीदा था पाइप, काटने के दौरान हुआ विस्फोट

ग्रामीणों ने बताया कि इश्तियाक अंसारी ने कुछ दिन पहले ही कबाड़ का कारोबार शुरू किया था।इश्तियाक ने ग्रामीण इलाके से 20 रुपए में एक लोहा का पाइप खरीदा और एक टीवी खरीदा था। रविवार की शाम इश्तियाक पाइप को काट रहा था। इसी क्रम में विस्फोट हो गया। जिसमें इश्तियाक अंसारी और उसके दो बेटों समेत पांच की मौत हो गई।घटना के बाद पूरे गांव में मातम है। जानकारी मिलने के बाद नाते-रिश्तेदार गांव पहुंच गए हैं।

एफएसएल की टीम को मौके पर पहुँचीं, छानबीन में जुटी है पुलिस

घटना की जांच के लिए एफएसएल की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है।एफएसएल टीम विस्फोट के कारणों का जांच करेगी। पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने बताया कि एफएसएल की टीम को मौके पर भेजा गया है।जांच की जा रही है।