Exclusive:नौकरानी ने राँची के एक व्यवसायी के घर से आठ लाख रुपये की चोरी कर फरार हो गई थी,पुलिस ने 7.50 लाख बरामद किया,नौकरानी गिरफ्तार

रोहित सिंह,राँची

राँची।राजधानी राँची के लालपुर थाना के सामने फ्लैट से 25 सितम्बर की रात में एक व्यवसायी के फ्लैट से 8 लाख रुपये की चोरी हो गई थी।व्यवसायी ने इस सम्बंध में लालपुर थाना में 26 सितम्बर को मामला दर्ज कराया था।जिसमें अपनी नौकरानी को आरोपी बनाया था।पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नौकरानी को पकड़ लिया है और करीब 7.50 लाख रुपये बरामद किया है।पुलिस ने नौकरानी को सुखदेवनगर थाना क्षेत्र से पकड़ी गई है।

एसएसपी के निर्देश पर कार्रवाई की गई

बताया गया कि लालपुर थाना के सामने रहने वाले कारोबारी ने 8 लाख चोरी का मामला दर्ज कराया था।इस सम्बंध में एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए निर्देश दिया और उनके निर्देश पर सिटी डीएसपी दीपक कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई।उसके बाद गठित टीम ने घटना की जांच करते हुए आरोपी तक पहुँचा और आरोपी को गिरफ्तार करते हुए रकम बरामद की गई है।सिटी डीएसपी दीपक कुमार ने बताया कि व्यव्सायी के पास दाई का ना तो कोई पता था ना ही माता पिता का नाम था।सिर्फ एक मोबाइल नम्बर था वो भी बंद कर दी थी।फिर भी पुलिस की टीम ने आरोपी को ढूंढ निकाला और रुपये बरामद कर लिया है।उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई और शामिल था या नहीं इसकी जांच की जा रही है।

क्या है घटना

व्यवसायी राम कुमार नरसरिया जो लालपुर थाना के ठीक सामने वाली फ्लैट में रहते हैं।उन्होंने घटना के बारे में 26 सितम्बर को लालपुर थाना में मामला दर्ज कराया था।उन्होंने जो आवेदन दिया था उसके अनुसार लालपुर थाना के सामने फ्लेट में जो उनका निवास है।फ्लेट नम्बर 403 में रहते हैं।और 25 सितम्बर रात10.30 बजे मेरे घर की नौकरानी मेरे फ्लैट से मुझे बिना बताए घर से निकल कर चली गई।नौकरानी का नम्बर ये है।उन्होंने आगे लिखा है कि मैं और मेरी पत्नी 25 सितम्बर को किसी काम से रात 9.15 बजे बाहर गए।जब रात करीब 2 मैं और मेरी पत्नी अपने फ्लैट न. 403 पर वापस लौटे तो देखे कि घर का दरवाजा खुला हुआ था और दाई घर पर नहीं थी।मेरे कमरे का भी दरबाजा खुला था।कमरे में आलमीरा खुला था।आलमीरा में रखा आठ लाख रुपया गायब था। उसके बाद जब सीसीटीवी को देखें तो नौकरानी मेरे फ्लेट और बिल्डिंग से 10.30 बजे रात में निकली है।मेरी पत्नी और मैं उसके दिए नम्बर पर जब कॉल किया तो उनका मोबाइल बन्द पाया।उसके बाद मुझे पूरा विश्वास है कि मेरी नौकरानी ने ही मेरे फ्लैट से मेरे कमरे के आलमीरा से आठ लाख रुपया निकालकर गई है।

बिना पूरी जानकारी लिए ही रख लिया नौकरानी

बताया जा रहा कि व्यवसायी ने नौकरानी की पूरी जानकारी थी।सिर्फ नाम और मोबाईल नम्बर था।कहाँ की है उसके परिजन कौन है ये सब जानकारी नहीं थी।इसलिए पुलिस को इस मामले को सुलझाने में करीब एक सप्ताह लग गया।सिटी डीएसपी के नेतृत्व में लालपुर थाना प्रभारी और एसआई अमित कुमार ने तकनीकी शाखा की सहायत से इस केस को मोबाइल नम्बर और सीसीटीवी के आधार पर ढूंढ निकाला और रकम बरामद किया है।पुलिस के लिए ये मामला चुनौती भरा था।

वहीं राँची पुलिस ने लोगों से अपील की है बिना पूरी जानकारी के किरायेदार और घरेलू काम करने वालों को न रखें।जबतक पूरी जानकारी और सत्यता की जांच ना हो ऐसे में ना रखें।कभी भी अपने निजी कमरों में किसी अंजान शख्स के सामने कीमती सामानों और नगद को दिखाकर ना रखें।

इधर जानकारी मिली है कि नौकरानी नाबालिग है। नाबालिग ने इतनी हिम्मत कैसे जुटाई की रात में आठ लाख रुपये लेकर भाग गई।कहीं कोई गिरोह तो नहीं है जो इस तरह घरेलू काम में बच्चियों को रखवाकर फिर से ऐसी घटना को अंजाम दिया जा रहा है।पुलिस इस सम्बंध में जाँच कर रही है।