स्वास्थ्य मिशन घोटाला मामले में धनबाद में 5 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी…

 

राँची/धनबाद।स्वास्थ्य मिशन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखण्ड में 5 जगहों पर छापेमारी की है। बृहस्पतिवार (4 जून) को सुबह-सुबह ईडी की अलग-अलग टीमों ने धनबाद में छापेमारी शुरू की।ये टीमें धनबाद में ही 5 जगहों पर जांच कर रही है।ईडी की छापेमारी वर्ष 2011-12 में हुए स्वास्थ्य मिशन घोटाला से संबंधित है।ईडी की टीमों ने प्रमोद सिंह, रवींद्र सिंह, अश्विनी कुमार, दिव्य प्रकाश और अजीत सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की है। प्रमोद सिंह के सरायढेला के सावलपुर स्थित सहयोगी नगर सेक्टर-3 स्थित ठिकाने पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है।

रवींद्र सिंह के धनबाद के नावाडीह स्थित श्रीराम कुंज, अश्विनी कुमार के धनबाद स्थित सोनारडीह के कालीनगर, दिव्य प्रकाश और अजीत सिंह के धनबाद में भूली स्थित ठिकानों पर छापेमारी की है।प्रमोद सिंह कभी एनएचएम में संविदा पर काम करता था।बाद में उसे बर्खास्त कर दिया गया, तो कोयला के कारोबार से जुड़ गया।

अजीत सिंह कोयला कारोबारी प्रमोद सिंह का ड्राइवर है। भूली स्थित उसके घर पर भी ईडी की टीम की छापेमारी जारी है। आरोप है कि प्रमोद सिंह ने स्वास्थ्य विभाग में संविदाकर्मी के रूप में करोड़ों रुपए का घपला किया था।उसी सिलसिले में आय से अधिक संपत्ति के मामले में प्रमोद सिंह और उससे जुड़े लोगों के यहां छापे पड़े हैं।