धनबाद:पेशाब करने से मना किया तो दुकानदार की कर दी हत्या,नाती का फोड़ा सिर,दोनों आरोपी भेजे गए जेल

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के बाघमारा थाना क्षेत्र के हरिणा बाजार में गुरुवार की रात करीब 10 बजे गुमटी के आगे पेशाब (लघुशंका) करने से रोकने पर दो युवकों ने वृद्ध दुकानदार पन्ना लाल साव (62 वर्ष) की मारपीट कर हत्या कर दी।इलाज के लिए धनबाद ले जाने के क्रम में रास्ते में उनकी मौत हो गयी। आरोपियों ने दुकानदार के नाती विकास कुमार साव (16 वर्ष) का भी मारपीट कर सिर फोड़ दिया। धनबाद में उसका इलाज चल रहा है।मृतक के तीन बेटे व एक बेटी हैं।वह हरिहरपुर थाना क्षेत्र के कोरकोटा गांव का रहने वाला था। मामले में बाघमारा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी बरोरा थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव निवासी दिनेश गोप व राहुल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

बताया जाता है कि आरोपी निवासी दिनेश गोप एवं राहुल गोप बाइक से पन्नालाल साव की गुमटी के पास रुके और आगे पेशाब करने लगे। मना करने पर दोनों ने बुजुर्ग दुकानदार व नाती विकास कुमार की पिटाई शुरू कर दी।विकास के सिर पर स्टील के मग से प्रहार कर दिया। इससे उसका सिर फट गया।पन्नालाल की छाती पर युवकों ने लात-घुसों से मार कर बेहोश कर दिया।शोर मचाने पर दुकानदार के पुत्र रंजीत साव, बहू आशा कुमारी आदि पहुंचे घायल पन्नालाल व विकास को इलाज के लिए निजी अस्पताल ले गये। चिकित्सकों ने दोनों की हालत गंभीर देख धनबाद रेफर कर दिया।लेकिन बुजुर्ग की मौत हो गई।वहीं घटना के बाद लोगों को जुटते देख दोनों आरोपी युवक अपने साथी की बाइक (जेएच05 सीइ 3642) से गोमो की ओर भाग गये। शुक्रवार की सुबह हरिणा बाजार के दुकानदारों ने घटना के विरोध में सड़क पर उतरे।दुकानें बंद करा दी।बाघमारा व बरोरा पुलिस ने आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग शांत हुए।पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया।

घायल विकास कुमार के बयान पर बाघमारा थाना में आरोपी दिनेश गोप व राहुल के खिलाफ कांड संख्या 22/24, भादवि की धारा 341, 323, 525, 302, 307, 34 के तहत मामला दर्ज किया है।पुलिस ने शुक्रवार को पूर्वाह्न 11 बजे दोनों आरोपियों को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने घटनास्थल से खून लगा स्टील का मग एवं आरोपियों के घर से बाइक जब्त कर ली है।

दोपहर तीन बजे पन्नालाल का शव का पोस्टमार्टम के बाद घर लाया गया।इससे माहौल गमगीन हो गया।हरिणा बाजार से परिजन शव पैतृक गांव हरिहरपुर थाना क्षेत्र के कोरकोटा बस्ती के लिए ले गये।

तेली समाज के राजाराम महतो, मदन महतो, पालचंद महतो, दीपक महतो, राजीव महतो, रघु महतो, तेजू महतो ने घटना की कड़ी निंदा की है।आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने, दुकानदारों को सुरक्षा देने तथा मृतक के आश्रित को मुआवजा देने की प्रशासन से की है।

इधर युवकों ने मामूली बात पर आपराधिक घटना को अंजाम दिया है।दोनों नामजद राहुल गोप व दिनेश गोप को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।युवकों के साथ एक अन्य युवक जो बाइक से भगाने में साथ दिया है।उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।पुलिस मामले की जांच कर रही है।