धनबाद:दिनदहाड़े अपराधियों ने एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र के अंदर-बाहर की फायरिंग…..

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के सिजुआ में दिन-दहाड़े बैंक डकैती के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। कतरास थाना क्षेत्र के रामपुर स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) शाखा के ग्राहक सेवा केंद्र में सोमवार को अपराधियों ने हथियार के बल पर दिन-दहाड़े बैंक डैकती की घटना को अंजाम देकर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैला दी।बैंक डकैती करने पहुंचे अपराधियों ने इस दौरान सेवा केंद्र के अंदर और बाहर चार राउंड फायरिंग भी की। फायरिंग में शाखा केंद्र के प्रबंधक भवेश महतो तथा दो ग्राहक बाल-बाल बच गये।

बताया जाता है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के ग्राहक सेवा केंद्र से अपराधी 35 हजार रुपये लूट पाए हैं।रुपये लूटकर फरार हो गये।इससे पहले अपराधियों ने ग्राहक सेवा केंद्र में फायरिंग की,जो भावेश के पास से निकल गयी। गोली दीवार में लगी। रुपये लूटने के बाद अपराधी आराम से वहां से फरार हो गये।बताया गया है कि अपराधी बाइक से आये थे और बाइक से ही वहां से भाग गये।

इधर घटना की सूचना मिलने पर कतरास, जोगता सहित अन्य थाने की पुलिस मौके पर पहुंची।सभी ने मिलकर घटना की छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने मौके से अपराधियों द्वारा चलायी गयी गोली के खोखे को जब्त कर लिया है।बताया जाता है कि ग्राहक सेवा केंद्र में हर दिन की तरह आज भी ग्राहक लेन-देन करने के लिए आये थे। इसी क्रम में पौने 12 बजे के करीब दो अपराधी एक बाइक से वहां पहुंचे. दोनों ने हेलमेट लगा रखी थी।दोनों अपराधी सीधे ग्रहक सेवा केंद्र के अंदर दाखिल हुए।अंदर पहुंचते ही दोनों अपराधियों ने केंद्र के संचालक भावेश पर पिस्टल तान दी। कहा कि जितने भी पैसे हैं, वह हमारे हवाले कर दो। इतना कहते ही उसने गोली चला।एक गोली भावेश के बगल से गुजर गयी।भावेश बाल-बाल बच गये।गोली उनके पास से निकली और दीवार में लगी।

बताया जाता है कि फायरिंग के समय ग्राहक सेवा केंद्र में एक बुजुर्ग महिला और एक युवती भी मौजूद थी।अपराधियों ने जैसे ही गोली चलायी, ग्राहक सेवा केंद्र में मौजूद युवती वहीं बेहोश होकर गिर गयी।बुजुर्ग महिला भी डर से थर-थर कांप रही थी।इस दौरान अपराधियों ने एक स्कूली बैग निकाला।केंद्र में जितने भी पैसे थे, अपराधियों ने उसे बैग में भर लिया। इसके बाद वहां से आराम से निकल गये।सेवा केंद्र से निकलने के बाद बाहर में भी इन दोनों अपराधियों ने दो राउंड गोली चलायी।बताया कि मोटरसाइकिल पर दो लोग बैठे थे।वे लोग फायरिंग करते हुए वहां से चले गये।एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र में डकैती की सूचना मिलते ही भेलाटांड़ के शाखा प्रबंधक राजीव सिंह, धनबाद एफआई मनोज कुमार भी सेवा केंद्र पहुंचे।इनलोगों ने भी मामले की पूरी जानकारी ली। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गयी है।