राँची के बीआईटी इलाके में स्वर्णरेखा नदी के किनारे मिला चार युवकों का शव,इलाके में सनसनी,वज्रपात से मौत या हत्या..! जांच में जुटी है पुलिस…

राँची।राजधानी रांची के बीआईटी मेसरा में स्थित स्वर्णरेखा नदी के पास चार युवकों के शव मिले हैं।एक युवक का कपड़ा सहित जला हुआ।पुलिस के अनुसार वज्रपात से मौत हुई है। हालांकि पुलिस हत्या और वज्रपात से मौत होने के बिंदु पर जांच कर रही है।

बताया जाता है कि बीआईटी इलाके के नेवरी इलाके के रहने वाले चार युवक शोएब, साहेब नुरूल्लाह, मो आसिफ और मो मकसूद घर से मछली मारने की बात कहकर निकले थे। इसके बाद मंगलवार की रात 8 से 9 बजे पुलिस को यह खबर मिली कि चार युवकों का शव नदी के पास पड़े हुए हैं घटना की जानकारी मिलने के बाद सदर थानेदार कुलदीप कुमार, बीआईटी मेसरा ओपी प्रभारी रोशन कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे मौके से चार युवकों का शव बरामद हुआ। चारों शवों को देखकर यह लग रहा था कि वज्रपात होने से उनकी मौत हुई है।बीआईटी थाना प्रभारी रोशन कुमार ने बताया कि मृतकों के शरीर को देखने के बाद प्रथम दृष्टया यही लग रहा है कि सभी की मौत ठनका गिरने से हुई है। दो युवकों के बाल पीछे से जले हुए थे जबकि एक का कपड़ा सहित शरीर के कुछ भाग जला हुआ है, ऐसा बिजली गिरने के बाद ही होता है।

वहीं, दूसरी तरफ चारों युवकों के परिजनों ने उनकी हत्या की आशंका जताई है। हत्या के आशंका जताते हुए देर रात परिजनों ने बीआईटी में जमकर हंगामा भी किया। कुछ लोग मामले को अलग रंग देकर माहौल खराब करने की कोशिश भी करने लगे। मौके पर मौजूद कुछ लोग चारों युवकों की हत्या किए जाने की बात कह कर सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास भी कर रहे थे।हालांकि पुलिस ने लोगों को काफी मशक्कत के बाद समझा बुझाकर शांत किया। सदर थाने की पुलिस ने ग्रामीणों को आश्वत किया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह से पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगी। इसमें कोई गड़बड़ी नहीं होगी।पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं रात के करीब दो बजे पुलिस चारों शवों को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। रिम्स अस्पताल में चारो का पोस्टमार्टम आज होगा।सभी मृतकों की उम्र 20 से 30 वर्ष की है।