चाईबासा में फिर आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ जवान संतोष उरांव शहीद,अफसर एजेतो तिने व जयंता नाथ गंभीर रूप से घायल….

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोइलकेरा में फिर आईईडी ब्लास्ट हुई है।शुक्रवार को हुए आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के अफसर समेत तीन जवान घायल हो गए।वहीं गंभीर रूप से घायल जवान संतोष उरांव शहीद हो गए।सीआरपीएफ के अधिकारी एजेतो तिने व एक जवान जयंता नाथ की हालत गंभीर है।इनका इलाज राँची के मेडिका में चल रहा है।ये घटना शुक्रवार को गोइलकेरा थाना क्षेत्र के हाथीबेड़ा में हुई, जहां जंगल में नक्सल अभियान पर निकले सुरक्षा बलों में अफसर समेत तीन जवान आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आ गए।बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर राँची भेजा गया है, जहां इलाज चल रहा है।

जिले में शुक्रवार को आईईडी ब्लास्ट हुआ है। इसमें नक्सल ऑपरेशन में निकले सीआरपीएफ के अफसर समेत तीन जवान चपेट में आ गए। गंभीर रूप से घायल सीआरपीएफ कांस्टेबल संतोष उरांव शहीद हो गए। कांस्टेबल जयंता नाथ को चाईबासा में भर्ती कराया गया है, जबकि अफसर एजेतो तिने को एयरलिफ्ट कर राँची लाया गया, जहां इनका इलाज चल रहा है।

सीआरपीएफ-60वीं बटालियन के एक अधिकारी सहित तीन जवान आईईडी ब्लास्ट में बुरी तरह से घायल हो गए।इनमें कांस्टेबल संतोष उरांव शहीद हो गए, जबकि घायलों में बटालियन के सेकंड इन कमांड एजेतो तिने और कांस्टेबल जयंता नाथ शामिल हैं।इनका इलाज चल रहा है।पश्चिमी सिंहभूम जिले में सुरक्षाबलों के जवान नक्सल अभियान चला रहे हैं और उन्हें लगातार सफलता भी मिल रही है। अब तक पुलिस के जवान कई आईईडी बम बरामद कर चुके हैं। नक्सली लगातार सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी बम जंगल में लगाते रहे हैं।कई बार ग्रामीण भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। नक्सली जंगल में आईईडी बिछाकर पुलिस को नुकसान पहुंचाने से बाज नहीं आ रहे हैं।