चचेरे ससुर ने कहा-जमीन हड़पने के उद्देश्य से घर दामाद बनकर रह रहे हो,दामाद ने टांगी से काट डाला,आरोपी गिरफ्तार..

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिला के बिशुनपुर थाना के केचकी डाड़टोली निवासी फगुआ उरांव 60 वर्ष को उसके चचेरे दामाद सीताराम उरांव ने टांगी से काट डाला। जिससे फगुआ उरांव की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। बताया जाता है कि शनिवार सुबह बिशुनपुर पुलिस को सूचना मिली, तो थानेदार सदानंद सिंह दलबल के साथ गांव पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।वहीं आरोपी सीताराम को गिरफ्तार कर लिया।

इधर आरोपी सीताराम ने पुलिस को बताया कि उसने फगुआ उरांव की क्यों की है।बताया कि वह गांव में ही घरदामाद है। शुक्रवार शाम 4 बजे के आसपास फगुआ मेरे घर आया।हमलोग एक साथ शराब पीने लगे। तभी उसने मुझसे कहा कि तुम यहां जमीन हड़पने के उद्देश्य से घर दामाद बनकर रह रहे हो।

आरोपी ने आगे कहा, ‘मैंने कहा कि मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं है। मेरे अपनी ससुराल के लोग तो ऐसा कुछ भी नहीं कहते।इस बात को लेकर वह जिद पर अड़ गया। कहने लगा कि अगर ऐसा नहीं है, तो तुम्हें अपनी पत्नी को लेकर अपने चले जाना चाहिए।उसकी इसी बात पर मुझे गुस्सा आ गया और मैंने उसे अपने घर से चले जाने को कहा।

आरोपी सीताराम ने आगे कहा कि फगुआ उरांव मेरे घर से निकल गया।लेकिन, मेरा गुस्सा कम नहीं हो रहा था। गुस्से में मैं घर में गया और टांगी लेकर निकला। फगुआ मेरे घर से कुछ दूर पहुंचा ही था कि मैंने गुस्से में उस पर टांगी से वार कर दिया। इसकी वजह से उसकी मौत हो गयी। इस संबंध में थानेदार सदानंद सिंह ने कहा कि प्रथम दृष्टय मामला जमीन विवाद का लग रहा है।आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।पूछताछ के उपरांत ही घटनाक्रम स्पष्ट हो सकेगा।