गिरिडीह:एसपी के निर्देश पर चला मवेशी तस्करों के खिलाफ अभियान,एक दर्जन से अधिक मवेशी लदा वाहन जप्त,70 से ज्यादा मवेशी बरामद

गिरिडीह। झारखण्ड के गिरिडीह जिले में एसपी दीपक कुमार शर्मा निर्देश पर पुलिस ने बुधवार को मवेशी तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस दौरान एसपी के निर्देश पर देवरी और बेंगाबाद में करीब एक दर्जन से अधिक मवेशी लदे वाहन व करीब 70 मवेशियों को जब्त किया गया है। देवरी थाना प्रभारी सूरज कुमार के नेतृत्व में देवरी थाना पुलिस की टीम ने पथराटांड़ के पास अभियान चलाकर मवेशी लदे वाहनों को पकड़ा। इधर, देवरी के पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजीत सोरेन के नेतृत्व में मवेशियों का उपचार किया गया।

दूसरी ओर,बेंगाबाद थाने की पुलिस ने भी छोटकी खरगडीहा चौक के पास मवेशी लेकर जा रहे पिकअप वैन को कब्जे में लेकर जांच पडताल शुरू की।इस दौरान पता चला कि बिहार से पिकअप में मवेशियों को लोड कर बंगाल ले जाया जा रहा था। वहीं, मौका पाकर कुछ पिकअप वैन मवेशियों को लेकर भागने में सफल रहा। थाना प्रभारी शशि सिंह ने बताया कि पिकअप वैन के चालक बिहार के भोजपुर निवासी उपेंद्र कुमार यादव से पूछताछ में पता चला कि मवेशियों को बंगाल ले जाया जा रहा है। कहा की पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर चालक उपेंद्र कुमार यादव को जेल भेज दिया गया,जबकि सभी मवेशियों को पचंबा गौशाला भेज दिया गया है।

फोटो