#Breaking:लालू यादव के बेटे तेज प्रताप पर हुआ लॉकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज,चुटिया थाना में शहर अंचल अधिकारी ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

लालू के बेटे तेज प्रताप पर हुआ लॉक डाउन उल्लंघन का मामला दर्ज

एक दिन पहले तेज़ प्रताप होटल में ठहरे थे, देर रात होटल संचालक और मैनेजर पर केस किया गया था दर्ज।

राँची।पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेज प्रताप पर भी लॉक डॉउन उल्लंघन का मामला चुटिया थाना में दर्ज किया गया है। शुक्रवार को शहर अंचल अधिकारी प्रकाश कुमार ने चुटिया थाना में तेज प्रताप के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिमसें कहा गया है कि लॉक डॉउन के निर्देश का पालन उनके द्वारा नहीं किया गया। बिहार से आने के बाद वे 14 दिन के कोरेंटीन में नहीं रहे और होटल से तुरंत चले गए।

क्या है पूरा मामला:-

लालू प्रसाद यादव के बड़े सुपुत्र तेजप्रताप यादव को लेकर राँची में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताज़ा मामला तेज़प्रताप यादव के होटल केपिटोल रेसिडेंसी में ठहरने को लेकर उठ खड़ा हुआ है। कोविड 19 के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के आरोप में टाउन सीओ के लिखित आवेदन पर बिहार के पूर्व मंत्री और लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के विरुद्ध IPC की धारा 188, 269, 270 & 34 के तहत बिना बैध दस्तावेज के होटल में रुकने और बिना 14 दिन होम Quarentine हुए वापस बिहार लौट जाने को लेकर राँची के चुटिया थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई है।आपको बता दें कि इससे पूर्व होटल कैपिटल रेसिडेंसी के मालिक और होटल मैनेजर के खिलाफ चुटिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। राँची के टाउन अंचलाधिकारी ने सरकारी आदेश का उल्लंघन का हवाला देते हुए आईपीसी की धारा 188 और 34 के तहत मामला दर्ज कराया था। आपको बता दें कि, बुधवार देर रात को तेज़प्रताप यादव सड़क मार्ग से रांची पहुंचे हैं। गुरुवार को उन्होने रिम्स में इलाजरत पिता लालू प्रसाद से मुलाकात की। इस दौरान भी तेज़प्रताप के काफिले को लेकर जमकर हंगामा हुआ और धक्का-मुक्की हुई है। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने भी

तेज़प्रताप यादव के काफिले में 60 गाड़ियों के होने की बात कही है। कुल मिलाकर कहें तो तेज़प्रताप को लेकर एक के बाद एक विवाद सामने आ रहे हैं।
गौरतलब है कि बिहार में चुनावी संग्राम से पहले बिहार राजद में मचे घमासान के बाद लालू प्रसाद ने अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को रणनीति पर चर्चा करने के लिए बुलाया था, जिसके लिए 26 अगस्त के देर रात तेज प्रताप यादव राँची पहुंचे थे, और होटल कैपीटल रेसीडेंसी के कमरे न. 507 में रुके थे।


इससे पहले गुरुवार को होटल कैपिटल रेसिडेंसी में तेज़ प्रताप के ठहरने के मामले में देर रात होटल के संचालक और मैनेजर दुष्यंत कुमार सामंतरे पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। शहर अंचल अधिकारी प्रकाश कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार सरकार के निर्देश का उल्लंघन कर होटल में लालू यादव के बेटे तेजप्रताप को ठहराया गया। होटल के कमरा नंबर 507 में तेज प्रताप को ठहराया गया था। इसकी सूचना मिलने के बाद रांची जिला प्रशासन की टीम चुटिया थाने की पुलिस के साथ पहुंची थी और छापेमारी की थी। छापेमारी में तेज प्रताप के होटल में ठहरने की बात सही पाई गई थी। इसके बाद जिला प्रशासन द्वारा इस मामले मे मामला दर्ज कराया गया था।