#Jharkhand:पार्टी आयोजित करने वाले झारखण्ड पुलिस मेंस एसोसिएशन के लोगों के खिलाफ होगी विभागीय कार्रवाई ।

राँची।सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर पार्टी आयोजित करने वाले झारखण्ड पुलिस मेंस एसोसिएशन के लोगों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।यह बात पुलिस एसोसिएशन के लोगों की बैठक हुई शुक्रवार को हुई बैठक में डीजीपी एमवी राव ने कहा।गौरतलब है की पुलिस मुख्यालय में शुक्रवार को डीजीपी श्री एमवी राव और डीआईजी कार्मिक के नेतृत्व में पुलिस एसोसिएशन के लोगों की बैठक हुई।इस दौरान झारखण्ड पुलिस मेंस एसोसिएशन, झारखण्ड पुलिस एसोसिएशन और झारखण्ड चतुर्थवर्गीय एसोसिएशन के सदस्यों के साथ पुलिसकर्मियों से संबंधित कल्याणकारी कार्यों पर चर्चा हुई।बीते 23 अगस्त को झारखण्ड पुलिस मेंस एसोसिएशन के नरेंद्र सिंह ने अपने समर्थकों के साथ लाइन टैंक रोड स्थित झारखण्ड पुलिस एसोसिएशन परिसर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई थी।इस पर डीजीपी एमवी राव ने इस आयोजन में शामिल लोगों के ऊपर विभागीय कार्रवाई शुरू करने की बात कही है।इसके अलावा डीजीपी ने भविष्य में पुलिस की छवि खराब करने वाला कोई भी कार्यक्रम नहीं करने का हिदायत भी दिया गया।

पुलिसकर्मियों को जल्द हो सकता है 50 लाख बीमा:

इस बैठक के दौरान डीजीपी एमवी राव के द्वारा पुलिसकर्मियों के उत्थान के लिए किए जा रहे प्रयास के बारे में विस्तृत रूप से एसोसिएशन के सदस्यों को बताया गया. पुलिसकर्मियों को करोना काल में 50 लाख का बीमा पर जल्द ही मुख्यमंत्री घोषणा करेंगे इसकी जानकारी डीजीपी ने दी. इसके अलावा डीजीपी ने पुलिसकर्मियों का स्वास्थ्य संबंधित बीमा पर भी सार्थक पहल करते हुए बहुत जल्द पुलिसकर्मियों के लिए मेडिक्लेम इंश्योरेंस की व्यवस्था करने पर पहल करने की बात कही. पुलिसकर्मियों का प्रमोशन भी बहुत जल्दी दिया जाएगा। सभी विषयों पर चर्चा करने के बाद एसीबी सीआईडी स्पेशल ब्रांच के पुलिसकर्मियों को राज्य के समतुल्य वर्दी भत्ता मिले इस पर भी चर्चा हुई और नियम संगत कार्रवाई करने का भरोसा कार्मिक डीआईजी के द्वारा दिया गया है।

राज्य में सभी पुलिसकर्मियों को मिलेगा अब छुट्टी:

राज्य में सभी पुलिस कर्मियों को अब छुट्टी पर जाने की अनुमति मिलेगी।इसके लिए डीजीपी ने सभी पुलिस अधीक्षक और कमांडेंट को पत्र लिखने का आदेश दे दिया है। इसके अलावे अब राज्य के पुलिस लाइनों और थानों में लकड़ी के चूल्हे पर खाना नहीं बनेगा अब एलपीजी गैस पर ही खाना बनाया जाएगा इससे संबंधित आदेश डीजीपी के द्वारा दिया गया है।