नक्सलियों के खिलाफ बोकारो पुलिस को बड़ी सफलता, एक करोड़ के इनामी नक्सली विवेक के कैंप को किया गया ध्वस्त..

 

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो जिला पुलिस और सुरक्षा बलों को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने बेरमो अनुमंडल के ललपनिया के लुगू पहाड़ी में नक्सलियों के होने की गुप्त सूचना मिलने के बाद बुधवार को उस इलाके में छापेमारी की।छापेमारी में बंकर से नक्सलियों द्वारा रोजमर्रा में उपयोग की जाने वाली विभिन्न सामग्री, नक्सली पत्रिका, नक्सल पोस्टर, खाद्य सामग्री, नक्सलियों द्वारा उपयोग की जाने वाली वर्दी एवं अन्य सामग्रियों की बरामदगी हुई है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि बोकारो जिला के बेरमो अनुमंडल अंतर्गत ललपनिया/जगेश्वर विहार थाना में अवस्थित लुगु पहाड़ में 01 करोड़ का ईनामी नक्सली विवेक (CCM), 25 लाख ईनामी नक्सली रघुनाथ हेम्ब्रम उर्फ चंचल उर्फ बिरसेन (SAC) के अलावा कई अन्य नक्सली रुके हुए हैं। इस सूचना के आधार पर कोबरा-203 बटालियन, झारखण्ड जगुआर, सीआरपीएफ, जैप और जिला बल के संयुक्त टीम द्वारा इस इलाके में सर्च अभियान चलाया गया।

सुरक्षा बलों के द्वारा चलाए गए सर्च अभियान के क्रम में लुगु पहाड़ में नक्सली बंकर को धवस्त किया गया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की वर्दी, खाने पीने के सामान, नक्सली पोस्टर, बर्तन आदि बरामद किए हैं. इस मामले में बोकारो एसपी पूज्य प्रकाश ने बताया कि संयुक्त टीम के द्वारा सर्च अभियान जारी है।