बिहार के ‘सिंघम’ ने दिया इस्तीफा, सोशल मीडिया पर क्या लिखा……

 

 

पटना। “मेरे प्रिय बिहार, पिछले 18 वर्षों से सरकारी पद पर अपनी सेवा प्रदान करने के बाद आज मैंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी वर्षों में मैंने बिहार को ख़ुद से और अपने परिवार से भी ऊपर माना है। अगर मेरे बतौर सरकारी सेवक के कार्यकाल में कोई त्रुटि हुई हो तो मैं उसके लिए क्षमाप्रार्थी हूं। मैंने आज भारतीय पुलिस सर्विस (IPS) से त्यागपत्र दिया है परन्तु मैं बिहार में ही रहूंगा और आगे भी बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी। जय हिन्द।”

इन शब्दों के साथ आज बिहार के सिंघम कहे जाने शिवदीप लांडे 2006 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी हैं। IPS अधिकारी शिवदीप वामनराव लांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि शिवदीप लांडे ने गुजरे दो हफ्ते पहले पूर्णिया आईजी के रूप में योगदान दिया था। इससे पहले उनकी पोस्टिंग तिरहुत जैसे बड़े इलाके में थी। कुछ दिन पहले लेडी सिंघम के नाम से चर्चित आईपीएस अधिकारी काम्या मिश्रा ने भी निजी कारणों से इस्तीफा सौंप दिया था।

आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे मूल रूप से महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। वह बीच में अपने राज्य भी चले गए थे। बिहार वापस आने के बाद उन्हें कई जगहों पर दोबारा पोस्टिंग भी मिलती रही। लेकिन, अब जब उन्होंने इस्तीफा देने के बावजूद बिहार में रहने की बात लिखी है तो इसके कई मायने लगाए जा रहे हैं। लांडे की बिहार के हर जिले में बड़ी फैन फॉलोइंग है। वह पटना में उतने ही चर्चित रहे, जितना मुजफ्फरपुर या किसी और जगह। ऐसे में वह किसी दल के साथ राजनीति में उतरते हैं तो यूथ आइकॉन के रूप में उसे फायदा निश्चित मिलेगा। यही कारण है कि उनके इस्तीफा स्वीकार होने की खबर आने के पहले कई दलों ने उन्हें अपने साथ जोड़ने का संकेत देना शुरू कर दिया है।