सिमडेगा:पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 8 अंतरराज्यीय मवेशी तस्कर गिरफ्तार…

 

 

सिमडेगा।झारखण्ड में सिमडेगा जिले के कुरडेग पुलिस ने 8 अंतर्राज्यीय मवेशी तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। गिरफ्तार किए गए मवेशी तस्करों के पास से 3 पिकअप वैन, 1 बाइक और 8 मोबाइल बरामद किया गया है। एसडीपीओ पवन कुमार ने बताया कि वरीय पुलिस पदाधिकारी को गुप्त सूचना मिली थी कि कुरडेग इलाके से मवेशी तस्करी बनडेगा ओडिसा के रास्ते अवैध रूप से कुछ गौवंशीय पशुओ को राँची ले जाया जा रहा है।इसी सूचना के आधार पर पुलिस की एक छापामारी दल का गठन किया गया। छापामारी दल ने संभावित इलाके में छापोमारी अभियान चलाकर 8 अंतरराज्यीय पशु तस्करो को 4 गोवंशीय मवेशी के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकड़े गये लोगों के पास से 3 पिकअप वैन, एक पल्सर बाईक व मोबाईल जब्त किया गया। आरोपियों के खिलाफ मुफसिल थाना कांड सं-10/24 के धारा-317 (5)/3(5) बीएनएस, 12(1) (2) झारखंड गौवंशीय पशु हत्या प्रतिषेध अधिनियम 2005 एवं 11 (1) (ए)/11 (1) (डी) पशुओं के प्रति क्रुरता निवारण अधिनियम 1960 दर्ज किया गया है।

एसडीपीओ पवन कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।एसडीपीओ कुमार ने बताया कि आरोपी 32 मवेशियों को ले जा रहे थे। पुलिस द्वारा छापामरी की भनक मिलते ही सभी मवेशियों को गाड़ी से भगा दिया गया। सिर्फ 4 मवेशी को ही बरामद किया गया है।अन्य मवेशियों की बरामदगी के लिये छापेमारी की जा रही है।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में अजमेर भंडारी, इरशाद साई, इकरामुल हक, साकीर मीर, आजाद खान, परवेज खान, शमीम बख्श, अशुदुल्ला शामिल है।