एएसआई को महिला मित्र से देर रात मिलने आना पड़ा महंगा,ग्रामीणों ने बनाया बंधक,दोनों की शादी कराने पर अड़ा…

गोड्डा।झारखण्ड में गोड्डा जिले के राजाभीटा थाना क्षेत्र के एक आदिवासी गांव में ग्रामीणों ने थाना के एक एएसआई को बंधक बना लिया है। ग्रामीणों के अनुसार एएसआई रामलाल टुडू मंगलवार देर रात 12 बजे के करीब गांव में अपने आदिवासी महिला मित्र से मिलने के लिए पहुंचा था।ग्रामीणों ने पुलिस और उक्त महिला को एक साथ रंगेहाथ पकड़ लिया और बंधक बना लिया। ग्रामीणों ने एएसआई रामलाल टुडू को पकड़ कर रातभर एक बिजली के खंभे से बांध दिया।वहीं घटना की सूचना मिलते ही राजाभीटा थाना की पुलिस बुधवार सुबह गांव पहुंची और बंधक बनाए गए एएसआई को छुड़ाने का प्रयास किया, लेकिन आदिवासी ग्रामीण पुलिस की एक भी बात मानने को तैयार नहीं हैं।स्थानीय ग्रामीण परंपरागत तरीके से मामले का हल चाहते हैं।वहीं आदिवासी ग्रामीणों की भीड़ देखकर राजाभीटा थाना की पुलिस ने गांव में पथरगामा पुलिस फोर्स को भी बुला लिया।

वहीं घटना को लेकर गोड्डा के एसपी अनिमेष नैथानी ने कहा कि पथरगामा इंस्पेक्टर समेत पास के थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई है। ग्रामीणों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि दोषी पुलिस पदाधिकारी के विरुद्ध समुचित कार्रवाई भी की जाएगी।

इधर, ग्रामीण अपनी बात पर अड़े हैं और बंधक बनाए गए पुलिस पदाधिकारी और महिला की शादी की बात कराने की बात कह रहे हैं। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार महिला पहले से ही शादीशुदा है और तीन बच्चों की मां है।दूसरी ओर एएसआई रामलाल टुडू भी शादीशुदा है।ग्रामीणों के अनुसार दोनों का चक्कर काफी दिनों से चल रहा था।कुछ दिन पूर्व एएसआई रामलाल टुडू राजाभीटा थाना में पोस्टेड था। वर्तमान में नगर थाना में पदस्थापित है।