पलामू:चेकिंग अभियान चला रही पुलिस को पशु तस्करों ने कुचलने के किया प्रयास,बाल-बाल बचे…पांच तस्कर गिरफ्तार, 43 पशु बरामद…

पलामू।झारखण्ड पलामू जिले में पशु तस्करों ने रविवार की सुबह चेकिंग अभियान में लगे सदर थाना की पुलिस टीम को कुचलने का प्रयास किया। एक कंटेनर से गोवंशीय पशुओं की तस्करी की जा रही थी। पशु भरे कंटेनर को पुलिस ने रोकना चाहा तो ड्राइवर ने बचने के लिए पुलिसकर्मियों पर कंटेनर चढ़ाना चाहा। इस घटना में पुलिस बाल बाल बच गई। पुलिस ने पीछा कर मेदिनीनगर-राँची मुख्य पथ पर हेरिटेज स्कूल के पास कंटेनर को पकड़ा। जिसमें 43 गोवंशयी पशुओं के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया गया। इसमें दो भाई भी शामिल हैं। गिरफ्तार सभी तस्कर पाटन थानाक्षेत्र के रहने वाले हैं। जिसमें मंजूर अंसारी (35), साबिर अंसारी (30) सदपुर, अंसारी (42), इम्तियाज अंसारी (30) बड़की पाल्हे व गम्हैता का अब्दुल कादिर (42) शामिल हैं।

सदर थाना प्रभारी उत्तम कुमार राय ने बताया अवैध गोवंशीय पशुओं को राँची की ओर से लाने की जानकारी मिली थी। सूचना पर औरंगाबाद-मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर चेकिंग लगाई गई तो करीब चार बजे सुबह पड़वा की ओर से एक कंटेनर आता दिखा। रोकने के लिए इशारा करने पर चालक गाड़ी को तेजी से चलाते हुए पुलिस बल को कुचलना का चाहा। वरीय पदाधिकारी को सूचना देकर पीछा किया गया और चियांकी में एक ट्रक से सड़क बाधित कर कंटेनर को पकड़ा गया। जांच में क्रूरता पूर्वक भरकर ले जाए जा रहे 47 पशु कंटेनर में बंधे हुए मिले।इनमें से चार की मौत हो गई थी।