दिल्ली से राँची लौटने के बाद चंपाई सोरेन ने कहा-बीजेपी में जाने का फैसला सही, विधानसभा चुनाव में पड़ेगा असर….

 

राँची।झारखण्ड की राजनीति में बेहद ही सुर्खियों में इन दिनों रहने वाले चंपई सोरेन दिल्ली से राँची लौट आए हैं।राँची एयरपोर्ट के बाहर पूर्व सीएम चंपाई सोरेन ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा में जाने का उनका फैसला एकदम सही है।वे 30 अगस्त को अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल होंगे। पूर्व सीएम ने कहा कि इस फैसले से ना केवल कोल्हान बल्कि झारखण्ड की राजनीति पर असर विधानसभा चुनाव में पड़ेगा। गौरतलब है कि जेएमएम से नाराज चंपाई सोरेन ने बीजेपी में जाने का फैसला किया है।

दिल्ली में बीजेपी के शीर्ष नेताओं अमित शाह, शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर चंपाई सोरेन राँची लौटे।राँची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर उनके समर्थकों की भारी भीड़ दिखी।अपने आवास पर पहुंचने के बाद चंपाई सोरेन ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया।हेमन्त सोरेन सरकार में जलसंसाधन मंत्री चम्पाई सोरेन ने कहा कि वह आज ही झामुमो और सरकार के सभी पदों से इस्तीफा देंगे। उन्होंने कहा कि 30 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का फैसला बहुत सोच समझ कर किया है। पहले क्षेत्रीय दल की राजनीति करते थे, अब राष्ट्रीय दल और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के साथ होकर राजनीति करेंगे।

देर शाम पूर्व मुख्यमंत्री सह मंत्री चंपाई सोरेन ने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। ईमेल के माध्यम से उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो और शिबू सोरेन को इस्तीफा भेजा है। 30 अगस्त को चंपाई सोरेन भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

हालांकि चंपाई सोरेन ने ये भी कहा कि दिशोम गुरु शिबू सोरेन हमेशा उनके आदर्श बने रहेंगे। दिल्ली में उनपर जासूसी कराने वाले सवाल पर चम्पाई सोरेन ने कहा कि वह आंदोलनकारी रहे हैं, इस सबसे घबराते नहीं है और न ही घबराने की जरूरत है। पूर्व मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने कहा कि आज राज्य में बांग्लादेशी घुसपैठ की वजह से आदिवासियों का अस्तित्व खतरे में है और ये झारखण्ड के लिए सबसे बड़ी चुनौती है।

पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन 30 अगस्त को भाजपा का दामन थामेंगे।राँची में मिलन समारोह के दौरान चंपाई सोरेन के साथ उनके पुत्र बाबूलाल सोरेन, लोबिन हेम्ब्रम जैसे जेएमएम के बड़े नेता भाजपा में शामिल होंगे।इस मौके पर भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान, सह प्रभारी और असम के सीएम हिमंता विश्व सरमा जैसे नेता उपस्थित रहेंगे।

चंपाई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने पर राँची के अलावा सरायकेला खरसावां में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। जिसमें केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के भी आने की संभावना है। इन सबके बीच चंपाई सोरेन आज बुधवार को राँची आवास पर रहेंगे और इस्तीफा सौंपने की तैयारी की जा रही है।