दशहरा देखकर मोटरसाइकिल से घर लौट रहे युवक को हाथी ने कुचलकर मार डाला,तीन युवक ने भागकर बचाई जान..

 

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा जिले के दक्षिणी वन क्षेत्र वाले रमकंडा और भंडरिया में हाथियों का आतंक जारी है शनिवार की रात भंडरिया से दशहरा देखकर जोन्हीखांड़ के रास्ते अपने गांव चुटिया लौट रहे 28 वर्षीय युवक रामदेव सिंह को हाथियों ने कुचलकर मार डाला। हाथी इतने आक्रोशित थे कि रामदेव को पटकते पटकते उसे जंगल में ले गये।इस घटना में बाइक पर बैठे तीन अन्य युवकों ने भागकर अपनी जान बचायी

इधर घटना की जानकारी मिलते ही रविवार की सुबह ग्रामीणों की भीड़ लग गयी। वन विभाग व पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली है। बताया जाता है कि गढ़वा जिले के चुटिया में रहने वाले रामदेव सिंह, सचिन सिंह, अभिलाष सिंह व आलोक सिंह दशहरा देखकर दो बाइक पर सवार होकर जोन्हीखांड़ के रास्ते अपने गांव चुटिया लौट रहे थे। इसी बीच रात करीब 10 बजे जोन्हीखांड़ सिंजो के जंगल में ललमटिया के पास सड़क पर हाथियों का झुंड आ गया। हाथियों को देखकर एक मोटरसाइकिल चालक ने अपनी बाइक घुमाकर भागने में सफल रहा। वहीं, दूसरे बाइक पर रामदेव के साथ सवार युवक सचिन भी कूदकर जंगलों की ओर भाग निकला।लेकिन बाइक चला रहे रामदेव को हाथियों ने कुचलकर मार डाला।

भागकर अपनी जान बचाने वाले युवकों ने अपने गांव जोन्हीखांड़ पहुंचने वाले युवकों ने घटना की सूचना दी। इसके बाद उसी रात जेनेवा पंचायत के मुखिया के पति इंद्रदेव सिंह के नेतृत्व में सैकड़ो ग्रामीणों ने रात में टॉर्च लेकर जंगल पहुंचे।थोड़ी देर खोजबीन के बाद शव की बरादगी हो गयी।इधर देर रात में ही वन विभाग के वनपाल कमलेश कुमार सहित अन्य कर्मी भी पहुंचे थे।

घटनास्थल पर पहुंचे भंडरिया वन क्षेत्र के पदाधिकारी अजय टोप्पो ने मृतक के परिजनों को तत्काल 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी। उन्होंने 10 हजार रुपये अतिरिक्त अपनी ओर से सहयोग देने की भी बात कही है। उन्होंने कहा कि कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद मृतक के आश्रित को मुआवजा राशि उपलब्ध कराया जायेगा।उन्होंने लोगों से रात में जगंल के रास्ते आवागमन नहीं करने की अपील की है। इस मौके पर वनपाल कमलेश कुमार, शुभम कुमार, तुसार कुमार, वनकर्मी अनुपम, अंकित, असलम, दयानंद, रोशन, जनेवा के मुखिया पति इंद्रदेव सिंह, बिजका पंचायत के मुखिया पति महेश्वर सिंह, झामुमो नेता हिरदयानंद मिंज, रंजन केरकेट्टा सहित अन्य लोग मौजूद थे।