पुलिस की जीप पलटी,निजी चालक की मौत,एसआई समेत तीन पुलिसकर्मी घायल,मवेशी लदे वाहन का पीछा करने के दौरान हुआ हादसा…

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में मवेशियों से लदे वाहन का पीछा करने के दौरान हादसा हो गया।वाहन का पीछा कर रही पुलिस की जीप पलट गई।यह घटना दिल्ली-कोलकाता नेशनल हाइवे के निमियाघाट थाना क्षेत्र के लक्ष्मणटुंडा मोड़ के पास हुई। घटना में डुमरी थाना की जीप चला रहे निजी चालक रंजीत साव, एसआई भास्कर ठाकुर, कांस्टेबल विवेकानंद मुर्मु, हवलदार हुलास राम घायल हो गए।घायलों को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया। जहां से निजी चालक रंजीत को इलाज के लिए दुर्गापुर भेज दिया गया, हालांकि रास्ते में ही रंजीत की मौत हो गई।बाद ने शव का पोस्टमार्टम करवाया गया।

घटना के संबंध में बताया गया कि बुधवार को डुमरी थाना के एसआई भास्कर ठाकुर, कांस्टेबल विवेकानंद मुर्मू, हवलदार हुलास राम और निजी चालक रंजीत साव की टीम नियमित गश्ती पर थी। इसी दौरान उनका ध्यान डुमरी-गिरिडीह रोड से आ रहे एक वाहन पर पड़ा, जिसमें संभवतः मवेशी थे।

टीम ने मवेशी लदे वाहन को रुकने का इशारा किया, लेकिन चालक मालवाहक को लेकर धनबाद की ओर भागने लगा. जीप में बैठी पुलिस टीम ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया।इसी बीच लक्ष्मणटुंडा मोड़ के पास मवेशी लदे वाहन ने पुलिस जीप को साइड से टक्कर मार दी। जिससे पुलिस जीप अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई और वाहन का टायर ब्लास्ट कर गया,जिसके बाद वाहन पलट गया।

डुमरी एसडीपीओ सुमित प्रसाद ने बताया कि एक संदिग्ध वाहन को देखकर गश्ती दल ने उसे रुकने का इशारा किया।जब चालक ने वाहन नहीं रोका तो गश्ती दल उस वाहन का पीछा कर रहा था। इसी दौरान पुलिस की गाड़ी डिवाइडर पर चढ़ गयी और पुलिस जीप का टायर ब्लास्ट कर गया और एक निजी चालक की मौत हो गई।वहीं तीन पुलिसकर्मी घायल हैं। गिरिडीह पुलिस मृतक निजी चालक के परिजनों के साथ है।बाकी आगे की जांच की जा रही है।