चाईबासा में ट्रिपल मर्डर का खुलासा:गिरवी जमीन वापस नहीं करने पर दो भाइयों ने तीन लोगों की हत्या की थी,दोनों आरोपी गिरफ्तार..

 

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के टेबो थाना अंतर्गत ग्राम सियांकेल के जंगल में तीन व्यक्तियों की हत्या मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि मृतक दुगलू पूर्ति के छोटे भाई पांडू देव पूर्ति के बयान के आधार पर टेबो थाना में डायन प्रथा प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर छापेमारी शुरू की गई थी।इस दौरान सेम नाग (उम्र 28 वर्ष) और सनिका नाग उर्फ मंगू नाग (उम्र 23 वर्ष) दोनों को सियांकेल थाना टेबो जिला पश्चिमी सिंहभूम से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी सनिका नाग के घर से हत्या में इस्तेमाल लोहे का दौली और हत्या करते समय पहने हुए कपड़े बरामद किए गए।पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपियों ने अपने अपराध को स्वीकार किया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि आरोपी सनिका नाग के पिता ने करीब 10 से 15 साल पहले अपनी 30 से 35 डिसमिल जमीन दुगलू पूर्ति के पास गिरवी रखी थी।आरोपी सनिका नाग ने अपने पिता की मृत्यु के समय 2800/- रुपये जमीन के एवज में उधार लिया था। इसके बाद आरोपी सनिका नाग के द्वारा कुल उधार के 4000/- रुपये वापस करने के बावजूद भी दुगलू पूर्ती ने बंधक जमीन को वापस नहीं कर रहा था। जमीन वापस मांगने पर दुगलू पूर्ति आरोपी को धमकाता था।

इस बात से परेशान होकर सनिका नाग और उनके चचेरे बड़े भाई सेम नाग 10 अक्टूबर की रात उनके घर पहुंचे और डंंडे और लोहे के हथियार से पीट-पीटकर दुगलू को जान से मार डाला। इसके साथ ही मृतक दुगलू पूर्ति की पत्नी सुकबारो पूर्ति और पुत्री दसकीर पूर्ति की भी हत्या कर दी। जिसके बाद तीनों के शव को डंडे के सहारे सियांकेल के जंगल में जाकर फेंक दिया।इसके बाद दोनों भाइयों ने लोहे के दौली से तीनों मृतकों के गर्दन में बारी-बारी से वार किया। इसके बाद दोनों अभियुक्तों ने पास की नदी में खून लगे लोहे की दौली को और अपने कपड़ों को धोया और नदी में ही नहा कर अपने-अपने घर चले गये।