दुर्घटनाग्रस्त ट्रक से 50 लाख की अवैध शराब बरामद

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह में शराब माफिया नकली शराब की बड़ी खेप खपाने की तैयारी में थे, लेकिन एक दुर्घटना ने माफियाओं के मंसूबे पर पानी फेर दिया है।ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब की खेप बरामद की है।बरामद शराब की कीमत लगभग 50 लाख रुपये आंकी गयी है।इसकी पुष्टि डुमरी एसडीपीओ सुमित कुमार ने की है।एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस को यह सूचना मिली थी कि एक 12 चक्का ट्रक गिरिडीह पहुंचा है, जिस पर नकली शराब लोड है।अवैध शराब गिरिडीह में खपाने की तैयारी है। इस सूचना पर पुलिस दिल्ली-कोलकाता नेशनल हाइवे पर चेकिंग अभियान चला रही थी।

इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि मधुबन थाना क्षेत्र के छछंदो और धावाटांड़ के बीच यूपी नंबर का एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।इस सूचना पर मधुबन और पीरटांड़ पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने तलाशी ली तो ट्रक के अंदर चावल की भूसी में छिपाकर रखी गई अवैध शराब की पेटियां मिली।जिसके बाद पुलिस ने शराब जब्त कर ली। मामले में पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। एसडीपीओ सुमित कुमार ने बताया कि इस प्रकरण में शामिल शराब माफियाओं की तलाश की जा रही है।

एसडीपीओ सुमित कुमार ने बताया कि ट्रक में जिस ब्रांड की शराब मिली है वह झारखण्ड में बिकती नहीं है।ट्रक के अंदर 180 एमएल की 9460 बोतल, 375 एमएल की 3960 बोतल, 750 एमएल की 2525 बोतल शराब मिली है।जब्त शराब को जांच के लिए एफएसएल भेजा जा रहा है। इस दौरान मधुबन थाना प्रभारी जगरनाथ पान, पीरटांड़ थाना प्रभारी दीपेश कुमार समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।