पाकुड़ पुलिस ने डॉक्टरों पर हमला करने वाले मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार, पाकुड़ सदर अस्पताल में हुई थी घटना

 

पाकुड़।झारखण्ड के पाकुड़ सदर अस्पताल में कुछ दिन पूर्व मृतक के परिजनों द्वारा डॉक्टरों पर की गई मारपीट के मुख्य आरोपी को नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसपी प्रभात कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी है।

एसपी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 7 अक्टूबर को लिट्टीपाड़ा प्रखंड के करियोडीह निवासी कैंसर रोगी मंजू देवी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान मंजू देवी की मौत हो गई।जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने इलाज कर रहे डॉक्टरों के साथ मारपीट की, साथ ही अस्पताल में तोड़फोड़ भी की।घटना को लेकर पुलिस ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की थी।आज इस मामले के आरोपी विजय साह को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजने की तैयारी की जा रही है।

जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से एसपी ने जिलेवासियों से यह भी अपील की है कि इलाज के दौरान यदि किसी की मौत या कोई अप्रिय घटना होती है तो कानून को अपने हाथ में न लें। किसी डॉक्टर के साथ न तो मारपीट करें और न ही तोड़फोड़ करें, अन्यथा प्रशासन उनके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करेगा।

आपको बता दें कि सदर अस्पताल में एक माह के अंदर इलाज के दौरान दो महिला मरीजों की मौत के बाद मृतक के परिजनों ने सदर अस्पताल में तोड़फोड़ और डॉक्टरों के साथ मारपीट की है। जिसके बाद आक्रोशित डॉक्टर और कर्मी 10 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे। आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी स्वास्थ्य सेवाएं ठप कर दी गईं थी।

वहीं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और झारखण्ड राज्य स्वास्थ्य सेवा संघ ने घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर पूरे राज्य में सरकारी और गैर सरकारी अस्पताल और क्लीनिक बंद करने की घोषणा की थी।जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और डॉक्टरों के साथ मारपीट करने वाले आरोपी विजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया। हड़ताल पर गए सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ. अमित कुमार ने कहा कि एसोसिएशन के निर्देश पर हम सभी ने यहां काम बंद कर दिया है और दिशा-निर्देश आते ही आगे का निर्णय लिया जाएगा।