झारखण्ड हाईकोर्ट के नये मुख्य न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव ने ली शपथ…

 

राँची।जस्टिस एम एस रामचंद्र राव ने बुधवार को झारखण्ड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार ने राजभवन में न्यायमूर्ति राव को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्रीउनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी,कई न्यायाधीश और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल हुए।

गौरतलब है कि 21 सितंबर को सात उच्च न्यायालयों में मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति की गई थी। जिसमें हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रहे न्यायमूर्ति रामचंद्र राव को झारखण्ड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की भूमिका सौंपी गई।

हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश की नियुक्ति उच्चतम न्यायालय की कोलेजियम द्वारा इस महीने की शुरुआत में 11 जुलाई की अपनी कुछ सिफारिशों में संशोधन करने के बाद की गई हैं।इससे पहले जस्टिस एम एस रामचंद्र राव ने जैसे ही मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ ली।सीएम समेत उनके मंत्रीमंडल में शामिल कई लोगों ने फूलों का गुलदस्ता देकर उन्हें बधाई दी।जस्टिस एम एस राव की बात करें तो उनकी पारिवारिक पृष्टिभूमि भी लॉ से जुड़ी रही है। उनके दादा भी आंध्र प्रदेश के न्यायाधीश रह चुके हैं. उन्होंने अपनी वकालत की पढ़ाई उस्मानिया विश्वविद्यालय के लॉ कॉलेज सी की।