रामगढ़ पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा, फोन में जेएसएससी सीजीएल अभ्यर्थी का एडमिट कार्ड, व्हाट्सएप चैट में कोड वर्ड का जिक्र !

रामगढ़। झारखण्ड में झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग ने 21 और 22 सितंबर को पूरे प्रदेश के साथ रामगढ़ में भी 35 केंद्रों में सीजीएल परीक्षा का आयोजन किया था।शांतिपूर्ण और निष्पक्ष परीक्षा के लिए राज्य सरकार की ओर से कई कड़े इंतजाम किए गए थे। इसके बावजूद रामगढ़ एसपी अजय कुमार को मिली गुप्त सूचना के आधार पर परीक्षा देने आए एक युवक को संदेह के आधार पर रामगढ़ पुलिस ने पकड़ा जब युवक से पूछताछ और उसका मोबाइल खंगाला गया तो सबके होश उड़ गये।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी परमेश्वर प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बिहार के रहने वाले चंचल सिंह को हिरासत में लिया गया और जब पूछताछ हुई तब कई राज खुले। युवक के मोबाइल में व्हाट्सएप चैट में एडमिट कार्ड किस पेन से लिखना है, वह पेन का फोटो और कई परीक्षार्थियों के दस्तावेज भी बरामद किए गए। इसके बाद नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले बिहार के भोजपुर (आरा) के रहने वाले चंचल सिंह को गिरफ्तार किया गया।बीएनएस कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। पूरे मामले में चंचल सिंह के अलावा चार लोगों को मुख्य अभियुक्त बनाया गया है।

रामगढ़ थाना क्षेत्र से झारखण्ड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। एसडीपीओ ने बताया कि इस ठगी के आरोप में बिहार के आरा जिला के एक युवक को रामगढ़ पुलिस ने शिकंजे में लिया है। युवक के मोबाइल में कई संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं। जिसमें चार अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड, व्हाट्सएप चैट और रुपए मांगने को लेकर कई चैट मौजूद है। ये मामला प्रश्न पत्र लीक का नहीं बल्कि धोखाधड़ी का है।इसके साथ ही उन्होंने व्हाट्सएप चाट में जिक्र किए पेन को लेकर जांच कर रही है।फिलहाल रामगढ़ पुलिस गिरफ्तार युवक को जेल भेज दिया है।