Ranchi:पीएलएफआई के नाम पर कारोबारी से मांगी एक करोड़ की रंगदारी, नहीं देने पर फौजी कार्रवाई की धमकी…

 

राँची।राजधानी राँची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के रातू रोड में अखिल मेमोरियल स्कूल के पास रहने वाले जमीन कारोबारी जगदीश प्रसाद से पीएलएफआई के नाम पर एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई है। पांच दिनों के अंदर रंगदारी के पैसे नहीं देने पर उनके विरुद्ध फौजी कार्रवाई करने की धमकी भी दी गई। जगदीश प्रसाद से भी 3 अगस्त को ही वाट्सएप कॉल से रंगदारी मांगी गई। 3 अगस्त को ही अशोक नगर में रहने वाले बिल्डर निशित केसरी से भी इसी नंबर से फोन कर एक करोड़ की रंगदारी पीएलएफआई के नाम पर मांगी गई थी। इस मामले में अरगोड़ा थाना में निशित केसरी ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

वहीं जगदीश प्रसाद को 3 अगस्त को दिन के 11 बजे वाट्सएप कॉल कर कहा गया कि दलादली में कमल भूषण की बाउंड्री हुआ है। उसमें एक करोड़ रुपए पांच दिनों के अंदर दे दो। फोन करने वाले ने एक चिट्ठी भी उनके वाट्सएप पर भेजा। उसमें लिखा हुआ था कि तुम कमल भूषण का सहयोगी था इसलिए पैसे जमा करवा दो नहीं तो फौजी कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय हो कि कमल भूषण जमीन कोराबारी थे और उनकी भी 30 मई 2022 को गोली मारकर हत्या की गई थी। अब उक्त मोबाइल नंबर रांची पुलिस के लिए परेशानी का सबब बना हुआ। क्योंकि उक्त नंबर से कारोबारियों व बिल्डरों को फोन कर लगातार पीएलएफआई के नाम पर रंगदारी मांगी जा रही है। रांची पुलिस उक्त नंबर के बारे में पता तो कर रहा है लेकिन फोन करने वाले को गिरफ्तार नहीं कर पा रहा है।