चाईबासा में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, कोबरा बटालियन का एक जवान घायल…

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के सारंडा में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है।जिसमें एक जवान के घायल हो गया है।घायल जवान को एयरलिफ्ट कर राँची लाया गया है।चाईबासा के जराइकेला के बलिबा जंगल में ब्लास्ट हुआ है।

पश्चिम सिंहभूम जिले में लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार की सुबह सारंडा जंगल में नक्सलियों के द्वारा एक आईईडी विस्फोट किया गया है। जिसमें कोबरा बटालियन का एक एएसआई का घायल हुआ है। घायल जवान कोबरा 209 बटालियन के जितेंद्र दानी हैं।घटना की पुष्टि पुलिस मुख्यालय और पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने की है।

बता दें कि पुलिस को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनल, अनमोल, अश्विन, पिंटु लोहरा, चंदन लोहरा, अमित हांसदा उर्फ अपटन अपने दस्ता सदस्यों के साथ सारंडा/कोल्हान क्षेत्र में भ्रमणशील है.जिसके आलोक में बुधवार से सीआरपीएफ, कोबरा और जिला पुलिस बल द्वारा एक संयुक्त अभियान छोटानागरा एवं जराईकेला थाना क्षेत्र के सीमावर्ती जंगल क्षेत्र में शुरू किया गया है।

अभियान के दौरान गुरुवार सुबह लगभग 07.30 बजे छोटानागरा थाना क्षेत्र के वनग्राम बलिबा के आस-पास जंगली पहाड़ी क्षेत्र में सुरक्षा बलों को लक्षित करने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा पूर्व में लगाये गये आईईडी को विस्फोट किया गया। जिसकी चपेट में आने से कोबरा 209 बटालियन के एसआई जितेन्द्र दानी जख्मी हो गए। जख्मी जवान की स्थिति स्थिर है।

पुलिस बल द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस मुख्यालय, झारखण्ड,राँची और सीआरपीएफ के सहयोग से हेलीकॉप्टर के माध्यम से प्राथमिक उपचार के पश्चात जख्मी पदाधिकारी को उच्चत्तर इलाज हेतु तत्काल रॉची भेजा गया है।नक्सलियों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है।