पुलिस लाइन में सब इंस्पेक्टर अनुपम को दी गई श्रद्धांजलि,गोली मारकर की गई थी हत्या,एसपी के नेतृत्व में दो डीएसपी,आठ इंस्पेक्टर,पांच सब-इंस्पेक्टर की एसआईटी टीम कर रही जांच….

 

राँची।स्पेशल ब्रांच में तैनात दिवंगत सब इंस्पेक्टर अनुपम कच्छप को राँची पुलिस लाइन में शनिवार को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सब इंस्पेक्टर अनुपम की शुक्रवार देर रात राँची के कांके रिंग रोड के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद रिम्स अस्पताल में सब इंस्पेक्टर के पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम कराया गया और फिर पुलिस लाइन लाया गया।

2018 बैच के सब इंस्पेक्टर अनुपम कच्छप को राँची पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारियों और कर्मियों ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।रिम्स अस्पताल में अनुपम के पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस लाइन लाया गया। जहां सीनियर पुलिस अधिकारियों और अनुपम के साथी सब इंस्पेक्टर्स ने श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि देने के दौरान दिवंगत अनुपम के परिजन भी मौजूद रहे। इसके अलावा स्पेशल ब्रांच के आईजी प्रभात कुमार,राँची डीआईजी अनूप बिरथरे, एसएसपी चन्दन कुमार सिन्हा सहित कई पुलिस अधिकारी राँची पुलिस लाइन पहुंचे थे।

परिजनों ने अनुपम के बारे में बताया कि साल 2014 में बीआईटी सिंदरी से बीटेक करने वाले अनुपम 2018 में झारखण्ड पुलिस में बतौर सब इंस्पेक्टर बहाल हुए थे।इसके बाद उनकी पोस्टिंग स्पेशल ब्रांच में की गई थी।अनुपम मूल रूप से झारखण्ड के खूंटी जिले के रहने वाले हैं। उनका अंतिम संस्कार होटवार,महुआ टोली स्थित कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार किया ।

 

इधर राँची पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि दिनांक 02-03.08.24 की रात्रि में विशेष शाखा में पदस्थापित पुलिस सब-इंस्पेक्टर अनुपम कच्छप की काँके थाना अंतर्गत रिंग-रोड में हुई हत्या की घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर कांड के गुणवतापूर्ण अनुसंधान,उद्भेदन व अपराधकर्मियों की गिरफ़्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक(ग्रामीण) के नेतृत्व में दो डीएसपी,आठ इंस्पेक्टर एवं पांच सब-इंस्पेक्टर का एक एसआईटी का गठन किया गया है। घटनास्थल पर एफएसएल के विशेषज्ञ दल ने घटनास्थल का मुयायना कर घटना से जुड़े प्रदर्श व खोखा इत्यादि जप्त किये गये।घटनास्थल एवं अपराधियों के आगमन व पलायन के सभी संभावित मार्गों पर CCTV फुटेज खंगाला जा रहा है।बताया कि अनुसंधान के क्रम में अन्य व्यक्तियों के साथ-साथ उन 14 व्यक्तियों से गहन पूछताछ की जा रही है जो हत्या की घटना से पूर्व मृतक के साथ बर्थडे पार्टी में शामिल थे तथा अनुसंधान के सभी मानवीय व तकनीकी आसूचना के बिंदुओं पर कार्य किया जा रहा है। घटना की गंभीरता देखते हुए पुलिस उप-महानिरीक्षक, द० छोटानागपुर, वरीय पुलिस अधीक्षक राँची, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं अन्य पुलिस पदाधिकारियों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा सभी संभावित पहलुओं पर अनुसंधान एवं त्वरित उदभेदन का निर्देश SIT को दिया गया।

महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक द्वारा मृतक सब-इंस्पेक्टर के परिजनों से रिम्स जाकर मुलाक़ात की तथा कांड का त्वरित उदभेदन करने एवं हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया।