Ranchi:लाख रुपये को करोड़ बनाने का झांसा देकर 26 लाख रुपए एवं ढाई लाख के गहने की ठगी,मौलवी सहित तीन गिरफ्तार…

राँची। झाड़ फूंक कर लाख रुपये को करोड़ बनाने का झांसा देकर मौलवी ने तीन लोगों से 26 लाख नकद एवं ढ़ाई लाख के गहने ठग लिए। ठगी का शक होने पर भुक्तभोगी राजीव कुमार के लिखित आवेदन पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मौलवी सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया है।उनके पास से पुलिस ने हुंडई कार ( जेएच 05बीक्यू1348) जब्त किया है।पुलिस ने मौलवी जमाल हुसैन पिता स्वर्गीय मुशीब अली,तामिज मिरदाहा पिता अवेरुदीन मिरदाहा, नासिर खान पिता स्वर्गीय गुलजार खान (तीनों भंडरा लोहरदगा निवासी) को हिरासत में लिया है।फिलहाल उनसे पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार 25 जून को राजीव के दुकान में मौलवी आकर कुछ सामान लिया।मौलवी ने कहा कि वो झाड़ फूंक करता हूं जिससे तंत्र विद्या से पैसे 21 दिन में करोड़ों बन जाता है।उसने भरोसे में लेकर एक बक्सा मंगवाया और उसमें बारी बारी से एक सप्ताह तक पैसा और गहने डलवाता गया।बक्सा में ताला लगाकर चाबी वो अपने साथ लेते जाता था।इस दौरान राजीव को वह डोरंडा स्थित मजार भी ले जाकर झाड़ फूंक किया।बक्सा में ढ़ाई लाख रुपए एवं ढ़ाई लाख के गहने डालें जिसके बाद मौलवी ने पैसे 20 करोड़ होने की बात कहकर 21 दिन बाद खोलने को कहकर चला गया।जिसके बाद से मौलवी ने मोबाइल उठाना छोड़ दिया। राजीव को शक हुआ तो दोबारा मजार पर गया जहां उसे ठगी होने की जानकारी मिली जिसके बाद उन्होंने बक्सा का ताला तोड़ा तो उसमें कागज़ एवं कपड़े मिलें।जिसके बाद पुलिस को सूचना दी।पुलिस ने तकनीकी शाखा की सहायता से मोबाइल ट्रेस कर रविवार की सुबह थाना क्षेत्र के पलाण्डू पहुंचीं।जहां मौलवी अन्य दो लोगों के साथ एक महिला के घर में मिला।जहां से पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

महिला को मामले की जानकारी मिली तो उसने भी ताला तोड़कर बक्से में देखा तो उसके ढाई लाख गायब थे।वहीं मौलवी के पकड़े जाने की सूचना पर डोरंडा कुसई के रहने वाला व्यवसायी भी थाना पहुंचा एवं पुलिस को बताया कि एक साल पहले उससे भी 21 लाख रुपए की ठगी की गई थी।

वहीं रविवार को घर नहीं पहुंचने पर मौलवी के परिजनों ने भंडरा थाना में गुमशुदगी का शनहा दर्ज कराया था।पुलिस द्वारा पकड़े जाने की सूचना पर परिजन नामकुम थाना पहुंचे।हालांकि पुलिस फिलहाल कुछ भी बताने से इंकार कर रही है।संभवतःआज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देगी।