राँची के अनगड़ा में सड़क चौड़ीकरण के लिए काटा जा रहा पेड़ गिरा, एक ग्रामीण की दबकर मौत,एक मजदूर घायल,ग्रामीणों ने करीब 6 घंटे सड़क जाम रखा….

राँची।जिले के अनगड़ा थाना क्षेत्र में आज एक बड़ा हादसा हो गया।जिसमें एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई है।दरअसल,नामकुम-अनगड़ा सड़क चौड़ीकरण के लिए काटा जा रहा बरगद का पेड़ गिरने से एक वृद्ध की दबकर मौत हो गई। वहीं सड़क का निर्माण करा रही कंपनी का एक कर्मचारी भी गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना शुक्रवार को दिन के 11 बजे की है।

बताया जाता है कि कंपनी के मजदूर हेसल खीराटोली में एक बरगद का पेड़ काट रहे थे उसी दौरान पेड़ का एक हिस्सा अचानक गिर गया जिससे दबकर हेसल निवासी 64 वर्षीय विशेश्वर महतो की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। वहीं सड़क निर्माण घायल को इलाज के लिए रिम्स भेज दिया गया।

ग्रामीण की मौत से आक्रोशित लोगों ने कंपनी से मुआवजा की मांग को लेकर 11 बजे से शाम पांच बजे तक सड़क जाम कर दिया। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की आधा किलोमीटर तक कतार लग गई। सूचना मिलने पर पूर्व विधायक रामकुमार पाहन, सीआई रमेश रविदास, बीडब्ल्यूओ संतोष कुमार, थाना प्रभारी चमरा मिंज, उपप्रमुख जयपाल हजाम मौके पर पहुंचे, परंतु ग्रामीणों ने पुलिस को शव उठाने नहीं दिया।

वहीं जनप्रतिनिधियों के दबाव पर घटना के कई घंटे बाद कंपनी के प्रतिनिधि वार्ता के लिए पहुंचे। ग्रामीण मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। हालांकि बाद में कुल 10 लाख रुपये मुआवजा देने के आश्वासन और एक लाख रुपये नगद देने बाद ग्रामीणों ने शव उठाने दिया। ग्रामीणों का कहना था कि कंपनी की लापरवाही से पहले भी कई जानें गई हैं। इससे पहले सात मई को बेरवाड़ी के सोनू और सीआईटी की छात्रा की मौत आंधी-पानी के दौरान पेड़ गिरने से हुई थी।