धनबाद पुलिस ने दो महीने बाद महिला की हत्या के राज से उठाया पर्दा,प्रेमी ने दोस्तों के साथ मिलकर की थी हत्या.…

 

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिला के निरसा एसडीपीओ रजत मणिक बाखला ने शुक्रवार दोपहर मैथन स्थित अनुमंडल पुलिस कार्यालय में प्रेस वार्ता की। उन्होंने दो महीने पहले हुए महिला की हत्या के राज से पर्दा उठाया। इसके साथ ही ये भी बताया कि इस हत्याकांड में दो लोगों को शिकंजे में लिया गया है।दो माह पूर्व निरसा में गलफरबाड़ी ओपी क्षेत्र के सियारकनाली रेलवे लाइन के पास एक महिला का शव मिला था।हालांकि इसका खुलासा करने में पुलिस को दो महीने का समय लग गया।

निरसा एसडीपीओ रजत मणिक बाखला ने जानकारी देते हुए बताया कि 23 मई 2024 को गलफरबाड़ी पुलिस को सूचना मिली थी कि सियारकनाली रेलवे लाइन के पास अधमरी स्थिति में एक महिला पड़ी हुई है। इसकी जानकारी पर गलफरबाड़ी पुलिस महिला को इलाज के लिए धनबाद स्थित एसएनएमएमसीएच भेज दिया, जहां उनकी मौत तीन दिन बाद 27 मई को हो गयी थी, तब तक महिला अज्ञात थी।

इस मामले की जांच की दिशा में पत्रकारों के सहयोग से महिला का पता लगाया गया। महिला की पहचान कालूबथान ओपी क्षेत्र निवासी के रूप में हुई। उसके बाद वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर टीम बनाकर मामले की जांच शुरू हुई।जिसमें पता चला कि महिला तलाकशुदा थी और उनका प्रेम प्रसंग शाहाबुद्दीन अंसारी के साथ चल रहा था। 23 मई यानी घटना वाले दिन पैसे के लालच में शाहाबुद्दीन अपने दोस्त रब्बानी अंसारी को साथ लेकर मोटरसाइकिल से लेकर सियारकनाली पहुंचा। जहां रेलवे लाइन किनारे महिला से उन दोनों ने दो लाख 26 हजार रुपये छीन लिए और महिला की हत्या कर दी।इस पैसों को दोनों ने आधा-आधा बांट लिया।

निरसा एसडीपीओ रजत मणिक बाखला ने इस मालमे में पुलिस दोनों आरोपियों को जेल भेज रही है. इनके पास से मोटरसाइकिल और एक मोबाइल जो महिला का था, उसे तालाब से बरामद कर जब्त किया गया है। इस मामले के उद्भेदन के लिए बनी टीम में चिरकुंडा सर्किल इंस्पेक्टर फागू होरो, गलफरबाड़ी ओपी प्रभारी नितीश कुमार, कुमारधुबी ओपी प्रभारी पंकज कुमार, पंचेत ओपी प्रभारी प्रभात रंजन राय, एसआई अर्जुन कुमार सिंह, एएसआई नीरज कुमार यादव, आरक्षी बिनोद महतो, बीरेंद्र कुमार यादव शामिल रहे।