डीपी ज्वेलर्स लूट कांड: 9 दिन बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर है अपराधी,राँची पुलिस को चकमा देने के लिए बिना मोबाइल के पहुंचे थे अपराधी…

 

–बिरसा चौक के पास जेवर लूट के बाद एयरपोर्ट के पीछे मोबाइल फेक कर पुलिस को दिया था चकमा

राँची।राजधानी राँची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में बिरसा चौक के पास स्थित डीपी ज्वेलर्स में एक करोड़ 40 लख रुपए के जेवरात की लूट 28 जून को हुई थी। घटना के 9 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस को अब तक अपराधियों का सुराग नहीं मिला सका है और ना ही एक भी अपराधी अब तक पुलिस की गिरफ्त में आए हैं। अब तक के अनुसंधान में राँची पुलिस को चौंकाने वाली जानकारियां हाथ लगी है। पुलिस को अनुसंधान में पता लगा है कि लूट कांड में शामिल सभी अपराधी बिना मोबाइल के ही घटनास्थल पर पहुंचे थे, ताकि लूट के बाद भागने पर पुलिस उनका सुराग नहीं लगा सके। वहीं पुलिस को यह भी जानकारी मिली है की घटना के बाद पुलिस को चकमा देने के लिए सभी अपराधियों ने डीपी ज्वेलर्स के संचालक के तीन मोबाइल को लेकर वे लोग भागे थे और उसे एयरपोर्ट के पीछे ले जाकर फेंक दिया था। घटना के बाद पुलिस उनके मोबाइल लोकेशन के आधार पर एयरपोर्ट के पीछे पहुंची थी और वहां से अपराधियों का एक कपड़ा (शर्ट) बरामद किया था, जिसे वहां एक अपराधी ने खोलकर वहां छोड़ा था। ऐसा अपराधियो ने पुलिस को चकमा देने के लिए किया था। ताकि पुलिस उसमे उलझ जाए और वे आसानी से दूसरे रास्ते से फरार हो सके।

बिहार में चल रही है छापेमारी, पुलिस का दावा जल्द मिलेगी सफलता

लूट कांड को लेकर राँची पुलिस की एक टीम लगातार बिहार में छापेमारी कर रही है।राँची पुलिस को सटीक जानकारी मिली है कि बिरसा चौक पर लूट कांड को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी भाग बिहार पहुँच गए। राँची पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि इनका लिंक बिहार से है हालांकि यह लोग रहने वाले पलामू जिले के है। पुलिस ने लूट के कुछ सामान को भी बरामद किया है जिसके आधार पर ही अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। राँची पुलिस का दावा है कि जल्दी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। क्योंकि उनके विरुद्ध कई अहम साक्ष्य मिल गए हैं और लूट की घटना में कौन-कौन लोग शामिल थे इसके बारे में भी राँची पुलिस को जानकारी मिल गई है। राँची पुलिस इसलिए बिहार के दो-तीन जिलों में छापेमारी कर रही है।