Ranchi:बिल्डर से 50 लाख की मांगी गई रंगदारी,नहीं देने पर परिवार के साथ हत्या कराने की मिली धमकी…

बिल्डर से 50 लाख की मांगी गई रंगदारी, नहीं देने पर परिवार के साथ हत्या कराने की मिली धमक

–बिल्डर रामजी सिंह ने अरगोड़ा थाना में दर्ज कराई प्राथमिकी, धमकी देने वाले ने कहा राँची और पटना में चल रहे प्रोजेक्ट को करा देंगे बंद

राँची।राजधानी राँची में रंगदारी मांगने का सिलसिला नहीं रूक रहा है। एक बार फिर बिल्डर से 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है। इस संबंध में बिल्डर रामजी सिंह ने अरगोड़ा थाना में 17 अक्टूबर को प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि वे वर्ष 2014 से राँची के हरमू में काम कर रहे है। 15 अक्टूबर को दिन के 3.30 बजे उन्हें दो अज्ञात नंबरों से कॉल आया। कॉल करने वाले ने रहा कि रामजी बोल रहे है। उन्होंने कहा हां बोल रहा हूं। उसने कहा कि हरमू में जो आप प्रोजेक्ट बना रहने है और आपका बेटा पटना में ऑफिस में बैठता है हमें सभी जानकारी है। अगर आप 50 लाख रुपए की रंगदारी नहीं देंगे तो आपका पटना और राँची दोनों प्रोजेक्ट को तहत नहस कर देंगे। आपको और आपके परिवार की हत्या कर देंगे। फोन करने वाले से बिल्डर रामजी ने पूछा की आप कौन बोल रहे है। तो उसने कहा कि आपके पास चार दिन है पैसा का इंतजाम कर लीजिए। फिर वापस फोन किजिए।

16 अक्टूबर को दोबारा किया कॉल, कहा- हल्के में ले रहे है तो बोलिए कुछ करके दिखाए

इसके बाद दूसरे दिन 16 अक्टूबर की शाम 4.30 बजे फिर एक दूसरे नंबर से उनके पास कॉल आया। उसने कहा कि आप रामजी सिंह बोल रहे है। उन्होंने कहा कि हां बोल रहा हूं। इसपर उसने कहा कि आपको मैने कल कॉल किया था और कहा था कि फोन कीजिएगा। लेकिन आपने कॉल नहीं किया। कॉल करने वाले ने यह भी कहा कि आप हल्के में ले रहे है तो बोलिए कुछ करके दिखाए। यह भी कहा कि अगर पैसे दे रहे है तो सोच लो। बताओ कब दे रहे हो पैसे। रामजी सिंह ने कहा कि अभी वह बीमार चल रहे है। अभी पैसे नहीं दे सकते। रामजी ने उसे कहा कि उन्हें 10 दिनों का वह समय दे वे पैसे का इंतजाम करते है। पांच मिनट बाद फिर उसी नंबर से उन्हें कॉल आया। लेकिन डर से रामजी सिंह ने उसका कॉल नहीं उठाया। इसके बाद उन्होंने पूरी जानकारी अरगोड़ा थाना की पुलिस को दी और प्राथमिकी दर्ज कराया।

अपूर्वा आवास योजना प्राइवेट लिमिटेड के एडी है रामजी सिंह

रामजी सिंह (59) अपूर्वा आवास योजना प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर है। कंपनी का कार्यालय अरगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित अशोक विहार में है। उन उन्होंने फोन करने वाले नंबरों के विरुद्ध अरगोड़ा थाना में रंगदारी मांगने की प्राथमिकी भादवि की धारा 387 के तहत दर्ज कराया है। इस मामले का अनुसंधान दारोगा अनिमेश शांतिकारी कर रहे है।

हाल के दिनों में बिल्डरों से रंगदारी मांगने की संख्या बढ़ी

–इसी महीने नामकुम के बिल्डर मो. सलीम से उनके घर में घुसकर 15 अपराधियों ने दो करोड़ की रंगदारी मांगी थी। हालांकि खबर छपने के बाद पुलिस एक्टिव हुई और दो दिन पूर्व मुख्य आरोपी छोटन उर्फ रिज्जू को गिरफ्तार किया।
–अगस्त महीने में पुंदाग के बिल्डर से जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के नाम पर 25 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। इस मामले में भी एटीएस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया था।
–जून महीने में तेजस्वी डेवलपर के निदेशक मुन्ना कुमार से भी एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी।
— पिछले साल नवंबर में अरगोड़ा थाना क्षेत्र में ही बिल्डर रोशन शर्मा से गैंगस्टर अखिलेश सिंह के नाम पर एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी।