झारखण्ड के धनबाद में जज की हत्या मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा,सीबीआई जांच की मांग,मौत से कुछ घंटे पहले चोरी हुई ऑटो से मारी गई थी टक्कर

राँची/धनबाद/नई दिल्ली।धनबाद में जज की हत्या की गूंज सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई है। गुरुवार को पूर्व एडिशनल सॉलिसिटर जनरल विकास सिंह ने सुप्रीम कोर्ट से धनबाद में जिला एवं अतिरिक्त न्यायाधीश उत्तम आनंद की हत्या की CBI से जांच कराने की मांग की है। विकास सिंह ने कोर्ट में कहा कि न्यायपालिका को स्वतंत्र और न्यायिक अधिकारी को सुरक्षित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से लग रहा है कि यह सुनियोजित साजिश है, फुटेज में साफ दिख रहा है कि सड़क किनारे चल रहे जज को ऑटो ने जानबूझकर टक्कर मारी है। जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने विकास सिंह से इस मामले का जिक्र सीजेआई के सामने करने को कहा है और कहा कि वह भी मुख्य न्यायाधीश को इस बारे में बताएंगे।

वहीं, पुलिस ने टक्कर मारने वाले ऑटो को पुलिस ने बुधवार देर रात गिरिडीह से बरामद कर लिया। जांच में पता चला है कि ऑटो मंगलवार को चोरी हुआ था और बुधवार सुबह 5.08 बजे उत्तम आनंद को टक्कर मार दी गई। वह सुबह पांच बजे माॅर्निंग वाॅक पर निकले थे। घर से कुछ दूर पर ही वे खून से लथपथ मिले। डेढ़ घंटे के बाद कुछ युवकों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। वहां इमरजेंसी में घंटे भर इलाज के बाद उन्हें सर्जिकल ICU में भर्ती किया गया और सुबह 9:30 बजे उनकी माैत हाे गई थी। इधर, पुलिस ने चालक समेत दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस काे CCTV फुटेज मिला है। फुटेज देखने के बाद संदेह गहरा गया है। इसमें साफ दिख रहा है कि सुबह 5:08 बजे ADJ सड़क किनारे चल कर रहे हैं। इसी दाैरान खाली सड़क पर जा रहा एक ऑटाे अचानक उनकी ओर घूमा और उन्हें टक्कर मारते हुए निकल गया।