चोकर के बोरियों में छिपा कर बिहार ले जा रहे पिकअप वैन से 120 पेटी शराब जब्त, राँची निवासी चालक गिरफ्तार।

पलामू:पलामू जिले की हरिहरगंज पुलिस ने गुप्त सूच।ना के आधार पर आज शराब की बड़ी खेप पकड़ी. शराब की पेटियों को पशु चारा की आड़ में बोरियों में छुपाकर बिहार ले जायी जा रही थी. गुप्त सूचना पर पुलिस कार्रवाई कर जहां 120 पेटी देशी शराब जब्त की, वहीं चालक को गिरफ्तार करते हुए पिकअप को जब्त कर लिया.


हरिहरगंज के सुल्तानी से बरामद हुई शराब

छतरपुर के एसडीपीओ शंभु सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पिकअप वैन से भारी मात्रा में शराब बिहार ले जाने की तैयारी है. सूचना पर हरिहरगंज पुलिस के साथ कार्रवाई की गयी. इस दौरान एनएच 98 डालटनगंज-औरंगाबाद मुख्य पथ के सुल्तानी घाटी में शक के आधार पर एक पिकअप को रोका गया और उसकी तलाशी ली गयी तो उसमें भारी मात्रा में शराब भरी मिली.


पशुचारा की बोरियों में भरी पड़ी थी शराब से भरी पेटियां
एसडीपीओ ने बताया कि शराब की सारी पेटियां पशु चारा की बोरियों में भरी पड़ी थी. सर्च करने पर चोकर के बोरे के नीचे छुपा कर रखी गयी 120 पेटी देशी शराब बरामद की गयी. शराब को रांची से लाया जा रहा था. पुलिस की नजरों से छुपाने के लिए पशुचारा की बोरियों में शराब भरी गयी थीं.

कौन कौन ब्रांड की हैं शराब

पेटियों में बुलेट 300 एमएल की 49 पेटी, कैप्टन 300 एमएल की 40 पेटी व नाइन 200 एमएल की 30 पेटी शराब मिली है. पुलिस ने इस सिलसिले में रांची के कांके थाना अंतर्गत हरसंडे बोरेया निवासी चालक खुर्शीद अंसारी समेत वाहन संख्या जेएच01 डीपी 1812 को जब्त किया है. इस संबंध में चालक के अलावा चार अन्य को नामजद आरोपी बनाया गया है।

गिरफ्तारी अभियान में ये थे शामिल

हरिहरगंज के पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी वंशनारायण सिंह ने बताया कि जब्त शराब बिहार ले जायी जा रही थी. पिकअप चालक के अलावा शराब की तस्करी में शामिल लोगों के बारे में तफतीश की जा रही है. जल्द ही तस्करों को भी गिरफ्त में लेकर कार्रवाई की जाएगी. छापामारी दल में एएसआई देवेंद्र कुमार सिंह, सत्येंद्र सिंह सहित कई पुलिसकर्मी शामिल थे.
विदित हो कि बिहार में शराब पर प्रतिबंध लगाया गया है. ऐसे में झारखंड से हरि दिन शराब की बड़ी खेप बिहार पहुंचायी जायी जाती है. बिहार में शराब की कीमत मुंहमांगी है. ऐसे में ज्यादा कमाई के चक्कर में इस धंधे को बल मिलता है. तस्करी के दौरान शराब न पकड़ी जाए, इसके लिए शराब लेने में कई तरह की तरकीब अपनायी जाती है.।